1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 after exit poll cm mamata banerjee confident of winning tips to agents and candidates regarding counting for 2nd may from virtual meeting in bengal

Exit Poll के बाद जीत को लेकर आश्वस्त ममता बनर्जी, एजेंट्स और कैंडिडेट्स को काउंटिंग के दिए टिप्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Exit Poll के बाद जीत को लेकर आश्वस्त ममता बनर्जी
Exit Poll के बाद जीत को लेकर आश्वस्त ममता बनर्जी
twitter

बंगाल चुनाव 2021 - बंगाल में आठवें चरण की वोटिंग हो चुकी हैं. सभी पार्टियों की नजरें अब 2 मई रिजल्ट पर टिकी हुई हैं. हालांकि आठवें चरण की वोटिंग के बाद ही एक दर्जन एग्जिट पोल भी आ चुके हैं. काउंटिंग से पहले शुक्रवार को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सभी कैंडिडेट्स और नेता- मंत्रियों के साथ एक वर्चुअल बैठक की. वोटिंग के बाद ये बैठक काफी महत्वपूर्ण थी. इस बैठक में ममता बनर्जी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिखीं. सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी ने कहा, एग्जिट पोल का रिजल्ट जो भी हो, हम इस बार भी जीत रहे हैं.

ममता बनर्जी ने कहा, हमने उत्तर बंगाल और जंगलमहल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. कम से कम 8 एग्जिट पोल में से 6 एग्जिट पोल में टीएमसी को बढ़ोतरी मिली है. ममता बनर्जी ने इस बैठक में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त होने के साथ ही काउंटिंग के दिन कैंडिडेट्स और एजेंट को क्या करना है, इसको लेकर भी मूलमंत्र दिया है. काउंटिंग के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो, इसके लिए ममता बनर्जी ने करीब 45 मिनट वर्चुअल बैठक की और कैंडिडेट्स और एजेंट को कई टिप्स दिये.

ममता बनर्जी ने मुख्य रूप से इन बातों पर फोकस करने को कहा है, जैसे काउंटिंग के दौरान कोई भी सेंटर से ना निकलें, काउंटिंग सेंटर में कर्मियों की गतिविधि पर पार्टी को नजर रखनी होगी, बीजेपी के शुरुआती काउंटिंग में आगे निकलने पर भी टीएमसी एजेंटों को काउंटिंग सेंटर नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है. वहीं पोस्टल बैलेट पर निगरानी के साथ ही दूसरों के दिेये गये खाना नहीं खाने का भी निर्देश दिया है. अब देखना यह है, 2 मई को किसे मिलती है जीत, किसे देखना पड़गा हार का मुंह.

पोस्टल बैलट पर नजर रखने का निर्देश

ममता बनर्जी ने मीटिंग से ही पोस्टल बैलेट को लेकर भी सभी को सतर्क रहने को कहा है. ममता बनर्जी ने कहा, पोस्टल बैलेट की गिनती के दौरान सतर्क रहने की जरूरत है. साथ ठीक से निगरानी रखना होगा. अभी बहुत तरह की अफवाह फैल रही है. इन अफवाहों को नजरअंदाज कर सुबह ही काउंटिंग सेंटर पर पहुंचना होगा. ममता बनर्जी ने यह भी निर्देश दिया कि कोई भी अपना सेंटर छोड़कर नहीं जायेगा. हमारी बहुत सीटें हैं जिसपर हमारी जीत निश्चित है. बीजेपी उस दौरान गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर सकती है. इस वजह से सतर्क रहने की जरूरत है. ममता बनर्जी ने यह भी कहा है, अंतिम सीट की गिनती तक भी सभी एजेंट अपने- अपने काउंटिंग सेंटर पर डटे रहें. कोई भी बीच से अपनी जगह छोड़कर ना हटें.

उत्तर बंगाल पर रखनी होगी विशेष नजर

ममता बनर्जी ने कहा, उत्तर बंगाल पर विशेष नजर रखनी होगी. वहां से भी टीएमसी को ज्यादा सीटें मिलने वाली है. उन्होंने कहा, बांकुड़ा, पुरुलिया, जलपाईगुड़ी जिले की वोट काउंटिंग की शुरुआती दौर में हम पीछे रह सकते हैं. मगर, उससे दु:खी होने की जरूरत नहीं है. सेंटर छोड़कर निकलने की भी जरूरत नहीं है. अंत में जीत हमारी ही होगी. अंतिम क्षण तक इंतजार करना पड़ेगा.

काउंटिंग सेंटर पर जाने से पहले इसका रखें ध्यान

इस दौरान ममता बनर्जी एक शिक्षिका की भूमिका में भी नजर आयी. मीटिंग में उन्होंने एजेंटों और कैंडिडेट्स को कहा, फार्म 17 ठीक से पढ़ने के बाद ही काउंटिंग शुरू करने देना होगा. सेंटर में अपनी काॅपी और कलम लेकर ही सभी हुंचे. काउंटिंग सेंटर पर किसी दूसरे की भी खाने की चीजें या सिगरेट ना लें. वहीं संपर्क करने के लिए दो हेल्पलाइन नंबर दी गयी है. जरूरत पड़ने पर उन्हीं दो नंबरों पर संपर्क करें. किसी के भी प्रलोभन पर ना आये. मशीन छोड़कर वहां से किसी को भी नहीं उठने का निर्देश दिया है .

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें