1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal corona latest news more than 50 guards and drivers infected due to corona impact on emu service

Bengal Corona News: अब रेलवे पर कोरोना का कहर, 50 से अधिक ट्रेन के गार्ड और चालक हुए संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना का असर EMU सेवा पर, 50 से अधिक गार्ड व चालक हुए संक्रमित
कोरोना का असर EMU सेवा पर, 50 से अधिक गार्ड व चालक हुए संक्रमित
फाइल

कोलकाता/हावड़ा: कोरोना की दूसरी लहर के चलते लोकल ट्रेनों की परिसेवा पर असर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि हावड़ा व सियालदह डिवीजन मिलाकर 50 से अधिक चालक व गार्ड, कोरोना से संक्रमित हुए हैं. संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. यही वजह है कि हावड़ा व सियालजह डिवीजन की कुछ लोकल ट्रेनों को रोजाना रद्द करने की नौबत आ रही है. हालांकि काफी कम ट्रेनें ही रद्द की जा रही हैं, लेकिन आने वाले दिनों में स्थिति गंभीर हो सकती है.

इस संबंध में पूछे जाने पर सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि पिक आवर्स में लोकल ट्रेनों को रद्द नहीं किया जा रहा है. अभी भी दोनों डिवीजनों में 90 फीसदी लोकल ट्रेनें पिक आवर्स में चल रही हैं. दोपहर के समय कुछ ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है, लेकिन इन ट्रेनों के रद्द होने से दैनिक यात्रियों को बहुत अधिक परेशानी नहीं हो रही है.

उन्होंने कहा कि मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द नहीं करना पड़े, इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ लोकल ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है, ताकि चालक व गार्ड की कमी नहीं हो और दूरगामी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन सामान्य रह सके. उन्होंने कहा कि पूर्व रेलवे की भरसक कोशिश है कि ट्रेन सेवा सुचारू ढंग से जारी रहे.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें