1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 union minister mp actor actresses and economist in third list of bjp candidates mtj

बंगाल चुनाव के लिए भाजपा कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री, सांसद, अभिनेता-अभिनेत्री और अर्थशास्त्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP ने तीसरे और चौथे चरण के 63 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.
BJP ने तीसरे और चौथे चरण के 63 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.
Prabhat Khabar

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बंगाल चुनाव 2021 के लिए तीसरे और चौथे चरण के चुनाव में केंद्रीय मंत्री, सांसद, अभिनेता, अभिनेत्री से लेकर डॉक्टर और अर्थशास्त्री तक को टिकट दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को 63 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.

तीसरे चरण में 31 और चौथे चरण में 44 सीटों पर मतदान होना है. भाजपा ने इन 75 सीटों में से 63 उम्मीदवार ही उतारे हैं. लिस्ट में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के अलावा राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता, लोकसभा के सांसदों नीशीथ प्रमाणिक एवं लॉकेट चटर्जी के नाम शामिल हैं.

भाजपा ने वरिष्ठ पत्रकार एवं राज्यसभा के सांसद स्वपन दासगुप्ता को तारकेश्वर से टिकट दिया है, तो लोकसभा के सांसद नीशीथ प्रमाणिक को दीनहाटा, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को टालीगंज, लॉकेट चटर्जी को चुंचुड़ा से विधानसभा चुनाव लड़ाने का फैसला किया है.

देश के जाने-माने अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को भाजपा ने उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर विधानसभा सीट से चुनाव के मैदान में उतारा है. भाजपा ने एक डॉक्टर को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है. इनका नाम डॉ इंद्रनील खान है. डॉ खान कसबा से चुनाव लड़ेंगे.

फिल्मी हस्तियों पर भी भाजपा ने बंगाल में लगाया दांव

बांग्ला फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियों पर भी भाजपा ने दांव लगाया है. जिन लोगों को टिकट दिया गया है, उनमें यश दासगुप्ता, अभिनेत्री पायल और तनुश्री चक्रवर्ती शामिल हैं. युवा अभिनेता यश दासगुप्ता को चंडीतला, पायल सरकार को बेहाला पूर्व और तनुश्री चक्रवर्ती को हावड़ा जिला के श्यामपुर से टिकट दिया है.

नयी दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बंगाल चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगायी.

8 चरणों में बंगाल में होना है चुनाव

पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए 8 चरणों में मतदान कराया जा रहा है. राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जायेंगे. सभी 294 सीटों की मतगणना 2 मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें