1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 congress support mamata banerjee party tmc after the election result adhir ranjan chowdhury gave this answer avh

WB Election 2021 : क्या चुनाव बाद ममता बनर्जी की पार्टी को कांग्रेस देगी समर्थन? अधीर रंजन चौधरी ने दिया ये जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अधीर रंजन चौधरी
अधीर रंजन चौधरी
twitter

बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी की पार्टी को समर्थन देने को लेकर बड़ा बयान दिया है. अधीर ने इलेक्शन बाद टीएमसी को सपोर्ट करने के सवाल पर कहा कि यह सवाल एक कल्पना है. चुनाव बाद किसे समर्थन देना है और किसे नहीं यह संयुक्त मोर्चा के लोग तय करेंगे. अधीर ने आगे कहा कि आने वाले समय में हो सकता है कि टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस मिलकर बंगाल में सरकार बनाए.

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने यहां प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बंगाल में चुनाव के बाद एक संभावना ये भी हो सकता है कि बंगाल में संयुक्त मोर्चा सत्तासीन हो और तब ममता बनर्जी इस गठजोड़ के साथ आ जायें. राजनीति में कुछ भी संभव है. इसलिए भविष्य में क्या होगा, इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. अधीर ने कहा कि हमारा लक्ष्य वर्तमान में चुनाव जीतने की है.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने कहा कि राज्य के विधानसभा चुनाव में हिंसा रोकने के लिए केंद्रीय बलों ही नहीं, बल्कि राज्य पुलिस को भी सख्ती दिखानी चाहिए. अपेक्षित तत्परता दिखाते हुए पुलिस को भी हिंसक व अराजक तत्वों से निपटना चाहिए. बंगाल में चुनावी हिंसा रोकने का जिम्मा अर्धसैनिक बलों का ही नहीं है. इसमें राज्य पुलिस को भी सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए. हर चीज के लिए केंद्रीय बलों पर निर्भर रहने से नहीं चलेगा.

अधीर ने आगे कहा कि बंगाल में हिंसा, बूथ कैप्चरिंग रोकने के लिए राज्य पुलिस को भी जरूरी कदम उठाना होगा. राज्य में चुनाव के दौरान महिलाओं पर हमले व बूथों पर लूटपाट की घटनाओं पर चौधरी ने चिंता जतायी और कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया. बंगाल के अलावा तीन और राज्यों व एक केंद्रशासित प्रदेश में भी चुनाव हो रहे हैं, पर यहां के अलावा कहीं से भी हिंसा व बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं नहीं हुई हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें