1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. attack on bjp workers protesting against fake vaccination at barasat in north 24 pargana district of west bengal mtj

फर्जी वैक्सीनेशन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर बैरकपुर में हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हमले के बाद पुलिस के खिलाफ धरना पर बैठ गये भाजपा कार्यकर्ता
हमले के बाद पुलिस के खिलाफ धरना पर बैठ गये भाजपा कार्यकर्ता
Prabhat Khabar

कोलकाता (मनोरंजन सिंह): फर्जी टीकाकरण कांड के खिलाफ पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला के बैरकपुर एसडीओ दफ्तर के सामने गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे भाजपा समर्थकों पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया. इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, बैरकपुर सांगठनिक जिला भाजपा की ओर से भारतीय जनता युवा मोर्चा और महिला मोर्चा ने संयुक्त रूप से सुबह 11 बजे से चिड़िया मोड़ स्थित एसडीओ कार्यालय के पास प्रदर्शन शुरू किया. इस दौरान अचानक कुछ लोगों ने प्रदर्शनकारियों पर हमला बोल दिया. घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गये.

इससे गुस्साये भाजपा समर्थकों ने पुलिस के सामने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. बैरकपुर सांगठनिक जिला भाजपा के अध्यक्ष रवींद्रनाथ भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके सहयोगी वैक्सीन घोटाला कर रहे हैं. इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों पर हमले किये जा रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमल समर्थित बदमाशों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया है. भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी की. मंच पर तोड़फोड़ की गयी. प्रधानमंत्री की तस्वीर फाड़ दी गयी. प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की सचिव फाल्गुनी पात्र और बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह भी मौके पर थे.

इस घटना के खिलाफ भाजपा ने एसडीओ दफ्तर में एक ज्ञापन सौंपा. साथ ही टीटागढ़ थाने में शिकायत भी दर्ज करायी. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राजधानी कोलकाता के कस्बा में एक फर्जी आईएएस अधिकारी की ओर से फर्जी वैक्सीनेशन कैंप लगाये जाने का खुलासा हुआ था.

मिमी चक्रवर्ती का लगा दिया गया था फर्जी वैक्सीन

इस कैंप में तृणमूल कांग्रेस की जादवपुर से लोकसभा सांसद और टॉलीवुड की एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती ने भी वैक्सीन लगवायी थी. वैक्सीनेशन के बारे में शक होने पर उन्होंने कस्बा थाना में शिकायत दर्ज करायी. जांच में पताग चला कि इस वैक्सीनेशन कैंप में लोगों को निमोनिया के टीके लगाये गये और लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया गया.

कोलकाता नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर के नाम पर वैक्सीनेशन कैंप लगाने वाले फर्जी आईएएस देबांजन देव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं के साथ उसकी तस्वीरें सामने आयी, जिसके बाद विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया. मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए भाजपा ने सभी जिलों में गुरुवार को प्रदर्शन किया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें