26.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामबांध फ्रेंड्स क्लब पूजा पंडाल में लगी आग

बर्नपुर. रामबांध फ्रेंडस क्लब के पूजा मंडप में सोमवार की अहले सुबह आग लग जाने के कारण पूरा पंडाल जल कर राख हो गया. शास्त्र के जानकारों की सलाह के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया गया. रविवार को ही इस पूजा मंडप का उद्घाटन किया गया था. हरी भरी धरती (सबूज पृथ्वी) के […]

बर्नपुर. रामबांध फ्रेंडस क्लब के पूजा मंडप में सोमवार की अहले सुबह आग लग जाने के कारण पूरा पंडाल जल कर राख हो गया. शास्त्र के जानकारों की सलाह के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया गया. रविवार को ही इस पूजा मंडप का उद्घाटन किया गया था.
हरी भरी धरती (सबूज पृथ्वी) के थीम पर पंडाल का निर्माण किया गया था.क्लब के सचिव गौतम कुंडू,अध्यक्ष आशीष मुखर्जी, देवज्योति मित्र,अमित साह एवं समस्त रामबांध निवासी इस दुर्घटना से स्तब्ध हैं. अध्यक्ष श्री मुखर्जी ने बताया कि चार बजे सुबह स्थानीय निवासियों ने पंडाल में आग देखी. उनके शोर मचाये जाने के बाद सभी सदस्य धटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि समस्त पंडाल जल कर ध्वस्त हो चुका है. पूजा कमेटी एवं स्थानीय निवासियों के लिए यह मातम का पल बन गया था. अग्नि शामक यंत्र के अभाव में आग पर काबू नहीं पाया जा सका.
उन्होंने कहा कि मंडप के साथ साथ प्रतिमाएं भी क्षतिग्रस्त हो गयीं. पंडितों की सलाह पर उन्हें विसजिर्त कर दिया गया. मां दुर्गा की पूजा तो करनी होगी. पुन: नयी प्रतिमाएं लाकर बैठाया गया है. मंगलवार से पूजा विधि अनुसार ही होगी. कमेटी के किसी भी सदस्य ने आग का कारण नही बताया.
स्थानीय निवासियो ने इसके संदर्भ में अगल अलग बातें बतायी. कुछ का कहना था कि बिजली के शॉट सर्किट होने से आग लगी है.
कुछ लोगो ने बताया कि हेलोजन लाइट की गरमी से रूई का बने मंडप में आग लग गयी. छोटी सी चिंगारी भीषण आग में बदल गई.सब कुछ जला कर खाक कर दिया. श्री मुखर्जी ने कहा कि सबूज पृथ्वी क ो जिस लगन से गढा गया था.उसका सभी कमेटी के सदस्यो को दु:ख है. यह घटना प्रत्येक पूजा क मेटी के लिए एक सबक भी है कि सुरक्षा व्यवस्था को प्रथम प्राथमिकता देनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें