19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह बोले- राम भक्तों पर गोली चलाने वाले मंदिर कभी नहीं बनाते

UP Breaking News Live Updates in Hindi: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दो दिवसीय मथुरा दौरे पर पहुंचेंगे. सीएम धामी दोपहर 2 बजे गोवर्धन पहुंचेंगे. वे गोवर्धन गिरिराजजी की सात कोसीय परिक्रमा लगाएंगे. गोवर्धन दानघाटी मंदिर में दर्शन कर्ज पूजन करेंगे. इसके साथ ही बंगलामुखी पीताम्बर मंदिर मथुरा पहुंचेंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

मथुरा में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह बोले- राम भक्तों पर गोली चलाने वाले मंदिर कभी नहीं बनाते

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मथुरा दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाले मंदिर कभी नहीं बनाते, देश के अंदर धारा 370 कभी नहीं हटती. प्रधानमंत्री मोदी ने लगातार परिश्रम किया है और उन्हीं की प्रेरणा से हमने भी उसी दिशा में प्रयत्न किया है.

पीएम मोदी अयोध्या में 4 घंटे रहेंगे मौजूद, कई परियोजनाओं की देंगे शौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक दिवसीय अयोध्या दौरा 30 दिसंबर को प्रस्तावित है. पीएम मोदी अयोध्या में 4 घंटे रहेंगे. इस दौरान कई केंद्रीय और प्रदेश के मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी 15,700 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. साथ ही श्रीराम की नगरी से देश के विभिन्न शहरों के लिए भी सौगातों का पिटारा खोलेंगे. पीएम मोदी देश के अलग-अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन को जनता को समर्पित करेंगे. इसी के साथ 30 दिसंबर 2023 की तारीख अयोध्या के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित हो जाएगी और भगवान श्रीराम की नगरी में विकास के नए युग की शुभारंभ हो जाएगी.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का मथुरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

अमृत ​​भारत ट्रेन पहुंची अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, पीएम मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी ने फेसबुक पर शेयर की 'महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट' की खूबसूरत तस्वीरें

सीएम योगी पहुंचे अयोध्या, पीएम मोदी के दौरे के कार्यक्रमों का कर रहें हैं समीक्षा

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने की बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात

Up Breaking News Live: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह बोले- राम भक्तों पर गोली चलाने वाले मंदिर कभी नहीं बनाते
Up breaking news live: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह बोले- राम भक्तों पर गोली चलाने वाले मंदिर कभी नहीं बनाते 1

पुलिस थाने में खुद को जलाने वाले श्रीचंद की मौत, KGMU में चल रहा था इलाज

उन्नाव के पुरवा एक सीओ पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए खुद को जलाने वाले युवक श्रीचंद की लखनऊ के केजीएमयू में मौत हो गई. युवक ने थाने में खुद को लगायी थी आग.

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर ड्रोन से की जा रही निगरानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे के पहले सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता तैयारियां की जा रही हैं. ड्रोन से भी निगरानी की व्यवस्था की जा रही है. वहीं प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, "2014 से पहले की स्थिति अगर देखें और उसके बाद जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने हैं तब से बहुत परिवर्तन आया है. आज कनेक्टिविटी हर मार्ग से बेहतर हो गई है. जिस अयोध्या का समाधान सालों से नहीं हुआ वे पीएम मोदी के कारण हो गया. हवाई अड्डा, ट्रेनों और सड़कों के कारण पूरी दुनिया अयोध्या की ओर आ रही है. जो भी पर्यटक अयोध्या में आएंगे इससे अयोध्या को बहुत लाभ मिलेगा.

उन्नाव में एसपी ऑफिस में खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद में एसपी ऑफिस के अंदर बुधवार को मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने का प्रयास करने वाले युवक की गुरुवार देर रात मौत हो गई. उसे गंभीर रूप से घायल हालत में इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा गया था, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम के बाद उसका शव शुक्रवार को उसके गांव भूलेमऊ पहुंचेगा और फिर अंतिम क्रिया की जाएगी.

प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अयोध्या: ADG जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया ने बताया, "प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन पर सुरक्षा के सभी मानकों के अनुसार पुलिस द्वारा तैयारियां की गई हैं. आज संपूर्ण कार्यक्रम का अभ्यास किया जाएगा. हमने पुलिस और PAC पर्याप्त संख्या में विभिन्न स्थानों पर लगाया है. सभी स्थलों पर पुलिस बल मौजूद रहेगा. आज और पूरी रात पुलिस द्वारा सर्विलांस की जाएगी. यातायात सुचारू रूप संचालित हो इसके लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं. ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है.

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा अयोध्या में कारसेवकपुरम पहुंचे

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- अयोध्या में एयरपोर्ट का लोकार्पण पीएम मोदी का संकल्प

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में कहा कि अयोध्या के विमानतल का लोकार्पण शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा होने जा रहा है. ये केवल अयोध्या, उत्तर प्रदेश या देश के लिए महत्वपूर्ण तिथि नहीं है बल्कि संपूर्ण विश्व के लिए महत्वपूर्ण तिथि है. राम की जन्मभूमि में आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो पाए ये हमारी जिज्ञासा थी. प्रधानमंत्री का एक संकल्प था कि अत्याधुनिक हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन और सभी आवागमन की सुविधा अयोध्या में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होनी चाहिए.

अयोध्या में भगवान रामलला की मूर्ति का ट्रस्ट आज करेगा चयन

अयोध्या में श्रीमराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आज होने वाली बैठक में रामलला की मूर्ति का चयन होगा. कहा जा रहा है कि तीनों कलाकारों की मूर्तियां ट्रस्ट के सभी सदस्यों के सामने रखी जाएगी. मूर्तियां देखकर सभी सदस्य वोटिंग करेंगे, जिस मूर्ति के पक्ष में ज्यादा सदस्य होंगे, उसे चुना जाएगा.

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर आज रात से अयोध्या में प्रवेश बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 जनवरी को कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या रोड पर यातायात बदला रहेगा. इसे लेकर किए गए डायवर्जन के तहत लखनऊ की ओर से बाराबंकी के रास्ते बस्ती, संतकबीरनगर और गोरखपुर की तरफ जाने वाले वाहन अयोध्या होकर नहीं जा सकेंगे. ये वाहन बाराबंकी से गोंडा होकर जा सकेंगे. छोटे वाहनों के लिए यह व्यवस्था शनिवार सुबह छह बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगी. वहीं, रोडवेज बसों और बड़े व भारी वाहनों के लिए 29 दिसंबर की रात 12 बजे से 30 दिसंबर को कार्यक्रम के समाप्त होने तक यह डायवर्जन रहेगा।. अयोध्या में सभी हाईवे पर यह डायवर्जन 29 दिसंबर की रात एक बजे से 30 दिसंबर को दोपहर चार बजे तक व शहर में सुबह सात बजे से दोपहर चार बजे तक लागू रहेगा.

केशव मौर्य बोले- जहां जन्में प्रभु श्रीराम, स्वच्छ सुंदर रहे अयोध्या धाम

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयेध्या में कहा, 'जहां जन्में प्रभु श्रीराम, स्वच्छ सुंदर रहे अयोध्या धाम. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मद्देनजर अयोध्या के लोगों, बीजेपी कार्यकर्ताओं, मेयर और अन्य अधिकारियों ने अयोध्या को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया है. हम 'राम सेवक' हैं. यह मेयर के शहर में चलाए जा रहे प्लास्टिक मुक्त अभियान का भी हिस्सा है.

न्यायमूर्ति अरुण भंसाली होंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

न्यायमूर्ति अरुण भंसाली को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है.

अमेठी में ठंड के कारण स्कूलों में दो दिन की छुट्टी

अमेठी जिले के सभी स्कूलों में दो दिनों का अवकाश घोषित किया गया है. भीषण ठंड को देखकर जिलाधिकारी ने अवकाश घोषित किया है. 29 और 30 दिसंबर को सभी बोर्ड के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है.

सीएम योगी आज अयोध्या दौरे पर, पीएम मोदी के 30 दिसंबर के कार्यक्रम की तैयारियों का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे. सीएम दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 दिसंबर के दौरे की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री हनुमानगढ़ी और श्रीराम जन्मभूमि में दर्शन पूजन करेंगे. इसके साथ ही अयोध्या परियोजना स्थल का निरीक्षण करेंगे.

घने कोहरे के कारण मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें प्रभावित

अयोध्या: महिला कार्यकर्ता राम मंदिर में इस्तेमाल होने वाले पत्थरों की कर रहीं सफाई और घिसाई

मेरठ शहर में छाया घना कोहरा

अयोध्या में राम मंदिर के लिए रामेश्वरम से लाई गई 600 किलोग्राम की घंटी

अयोध्या में राम मंदिर में स्थापित करने के लिए रामेश्वरम से 600 किलोग्राम की घंटी लाई गई.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचेंगे मथुरा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दो दिवसीय मथुरा दौरे पर पहुंचेंगे. सीएम धामी दोपहर 2 बजे गोवर्धन पहुंचेंगे. वे गोवर्धन गिरिराजजी की सात कोसीय परिक्रमा लगाएंगे. गोवर्धन दानघाटी मंदिर में दर्शन कर्ज पूजन करेंगे. इसके साथ ही बंगलामुखी पीताम्बर मंदिर मथुरा पहुंचेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें