24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Breaking News Live : लखनऊ के मलिहाबाद में जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी, तीन की मौत

UP Breaking News Live : लखनऊ के मलिहाबाद में जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी, तीन की मौत

UP Breaking News Live Updates in Hindi: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाने में हिंदू पक्ष ने पूजा पाठ करना शुरू कर दिया है. जिससे नाराज चल रहे मुस्लिम पक्ष ने आज वाराणसी बंद का एलान किया है. मुस्लिम इलाकों में दुकानें बंद कर जुमे का नमाज शांतिपूर्वक पढ़ने की अपील की गई. अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने बंद का एलान किया है. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

लखनऊ के मलिहाबाद में जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी, तीन की मौत

लखनऊ के मलिहाबाद में जमीन के विवाद को लेकर गोलीबारी हो गई. इसमें पिता-पुत्र सहित एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हुई है. हमलावर काली थार गाड़ी से आए थे. जमीन की पैमाइश के दौरान गोलीबारी हुई है. मृतकों के नाम फरहीन, हमज़ा और मुनीर बताए जा रहे हैं. एक व्यक्ति को गोलीकांड के बाद हार्ट अटैक भी पड़ा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के शक्ति वंदन अभियान समारोह में हुए शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आईजीपी स्थित ज्यूपिटर हॉल में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के शक्ति वंदन अभियान के उद्धाटन समारोह में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेशभर में नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लेकर आयोजित विभिन्न सम्मेलनों में एक उत्साह देखने को मिला था. इस अधिनियम के बाद अब कोई भी राजनीतिक दल महिलाओं को विधानसभा और देश की संसद में पहुंचने से नहीं रोक सकता है. देश में पहली बार महिलाओं को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए उन्हे महिला स्वयं सहायता समूह से जोड़ा गया. इसी का परिणाम है कि वर्ष 2019 में 6 महिलाओं से शुरू हुई बलिनी मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी में आज बुंदेलखंड की 63 हजार महिलाएं जुड़ी हुई हैं. इससे पहले सीएम योगी, कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव विजया रहाटकर ने महापुरुषों के चित्र पर पुष्पाजंलि और दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

बीजेपी को लेकर अखिलेश यादव ने किया ऐसा दावा, कहा-पीएम को छोड़ सबका टिकट कटेगा

बीजेपी को लेकर अखिलेश यादव का दावा चर्चा में है. उन्होंने मीडिया से कहा है कि लोकसभा चुनाव में पीएम को छोड़कर बीजेपी में सबका टिकट कटेगा.

वाराणसी में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न, बाजार रहे बंद

वाराणसी में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई. बड़ी संख्या में नमाजी ज्ञानवापी पहुंचे. जगह कम पड़ने के कारण नमाजियों को वापस भेज दिया गया. मुस्लिम समुदाय का बाजार बंद का आह्वान भी सफल रहा.

वाराणसी में जुमे की नमाज के लिए जुटे नमाजी, ड्रोन से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर नजर

व्यास जी तहखाने में पूजा शुरू करने के विरोध में वाराणसी बंद का आह्वान किया गया है. ज्ञानवापी में मुस्लिम समुदाय जुमे की नमाज के लिए जुट रहा है. पुलिस व आरएएफ मौके पर तैनात है. ड्रोन से भी चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है.

पीएम मोदी फरवरी से करेंगे चुनावी रैलियों का आगाज, विशेष रथ से रोड शो की हो रही है तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी से चुनावी रैलियों का आगाज करेंगे. इसके लिए विशेष रथ रोड शो की भी तैयारी हो रही है. पीएम मोदी पहले चरण में यूपी में 3 रैलियां कर योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी की सभी 6 संगठनात्मक क्षेत्रों में रैली होनी है. पीएम की अवध, कानपुर, काशी, गोरखपुर, पश्चिम क्षेत्र में रैली होगी. वहीं ब्रज क्षेत्र की रैली अलीगढ़ में कराने की तैयारी हो रही है.

आगरा में जगद्गुरु रामभद्राचार्य की अचानक बिगड़ी तबियत, पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती

आगरा में जगद्गुरु रामभद्राचार्य की अचानक सीने में दर्द होने लगा. उन्हें देहली गेट स्थित पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक हाथरस में चल रही रामकथा के दौरान जगद्गुरु रामभद्रा चार्य की अचानक तबियत खराब हुई है.

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई जारी

संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है- वाराणसी पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन 

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने कहा कि सभी संवेदनशील स्थानों पर और पुलिस के अनुभव के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है. बता दें कि वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाने में हिंदू पक्ष ने पूजा पाठ करना शुरू कर दिया है. जिससे नाराज चल रहे मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी बंद का एलान किया है. मुस्लिम इलाकों में शुक्रवार को दुकानें बंद रहेंगी. जुमे के दिन शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने की अपील की गई है. पूजा पाठ के विरोध में अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने बंद का एलान किया है. जिसके बाद मुस्लिम इलाकों में पुलिस प्रशासन का कड़ा सुरक्षा पहरा बढ़ा दिया गया है.

समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी जगजीवन बाबू का निधन, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर व्यक्त किया दुःख

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर पूर्व एमएलसी जगजीवन बाबू का के निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि पूर्व एमएलसी, आजीवन नेताजी के पारिवारिक सदस्य की तरह रहे समाजवादी पार्टी के सशक्त स्तम्भ श्री जगजीवन बाबू जी का निधन, अत्यंत दु:खद है. दिवंगत आत्मा को शांति दें भगवान. शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना. भावभीनी श्रद्धांजलि.

बुलंदशहर में बिल्डर सुधीर गोयल की 58 संपत्ति को ईडी ने किया जब्त, करीबियों से हुई पूछताछ

बुलंदशहर के बिल्डर सुधीर कुमार गोयल, उनकी पत्नी राखी गोयल के साथ करीबी जय प्रकाश व आलोक कुमार की 58 प्रॉपर्टी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को जब्त कर लिया. जिनकी कीमत 27.49 करोड़ बताई जा रही है. इनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने के बाद ईडी ने जांच की थी. आजकल सभी आरोपी बुलंदशहर जेल में बंद हैं. ईडी ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के प्रावधानों के तहत की गई है. ईडी की कार्रवाई की जांच में सामने आया था कि गोयल बिल्डर के साथ पार्टनरशिप फर्म मेसर्स श्री सिद्धि विनायक प्रॉपर्टीज ने भी लोगों के साथ धोखाधड़ी कर ब्लैक मनी कमाया है. ईडी जांच में सामने आया कि बिल्डर सुधीर ने 10 से अधिक अवैध कॉलोनियों का निर्माण कराया है. जिनमें बिना भूमि उपयोग बदले और बिना किसी बुनियादी ढांचे या सुविधाओं के भूखंडों को अधिक कीमतों पर बेचा गया था. इन लोगों ने एक ही जमीन को कई लोगों को जाली दस्तावेजों के आधार पर बेचा. वहीं कृषि भूमि को आवासीय भूमि बताकर कई खेल किए. ईडी ने नौ जनवरी 2024 को सुधीर और उनके करीबियों से संबंधित 12 परिसरों को खंगाला था. जहां इससे जुड़ी धोखाधड़ी के कई दस्तावेज और इलेक्ट्रानिक सबूत मिले थे. ईडी ने कार्रवाई के दौरान सभी दस्तावेज जब्त किए. दस्तावेज जांच में सामने आया कि उसने जानबूझकर अधिकांश लेन-देन का मूल्य उचित बाजार मूल्य से कम दिखाया और नगदी के रूप में अपराध से भारी आय अर्जित की है जिसे आगे एक अन्य अवैध कॉलोनी में निवेश किया गया है.

सहारनपुर में हाई वोल्टेज तार से फर्नीचर लदी ट्रक में लगी आग, ड्राइवर और कंडक्टर कूदकर बचाई जान

सहारनपुर में थाना देहात कोतवाली के चिलकाना रोड स्थित सेंट मेरीज एकेडमी के सामने हाई वोल्टेज तार से एक ट्रक छू गई. 11 हजार की हाई वोल्टेज तार के टच होते ही पूरे ट्रक में करंट दौड़ गया. ट्रक के अंदर रखे फर्नीचर ने आग पकड़ ली. आग लगने से लाखों रुपए का फर्नीचर जलकर राख हो गया. ड्राइवर ओर कंडक्टर ने ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई. आग को लगता देख आसपास के लोगों की भीड़ लग गई. लोगों ने ही सामान बाहर निकाला और आग बुझाई. हालांकि लाखों का सामान अब भी जलकर खाक हो गया. सड़क के बीच में खुले बिजली के तार लटके हुए है. जिस कारण महफूज गार्ड, प्रधान कॉलोनी, एकता कॉलोनी में बड़े हादसे होते रहते हैं. लोगों का कहना है कि उनके द्वारा बिजली विभाग को बार-बार इसके बारे में सूचना दी जाती है. तार बदलने को भी लेकर भी एप्लिकेशन दी गई. लेकिन आज तक बिजली विभाग ने कोई निपटारा नहीं किया.

अखिलेश यादव आज बाराबंकी दौरे पर रहेंगे, कई कार्यक्रम में होंगे शामिल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज बाराबंकी दौरे पर रहेंगे. यहां फतेहपुर के मौलवीगंज आयोजित राजलक्ष्मी वर्मा के बेटे के विवाह में शामिल होंगे. फिर 4.00 बजे बेलहरा चेयरमैन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. अखिलेश यादव 5.00 बजे फतेहपुर चेयरमैन के कार्यक्रम में भी पहुंचेंगे.

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने याचिका दाखिल कर की यह मांग

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाने में पूजा अर्चना शुरू हो गई है. इस मामले में मस्जिद की इंतजामिया कमेटी की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पूजा-पाठ पर रोक लगाने की मांग की गई है.इस याचिका पर जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल की सिंगल बेंच में दोपहर करीब 12.00 बजे से सुनवाई होगी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने पर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. हाईकोर्ट में पुनरीक्षण याचिका दाखिल कर जिला जज वाराणसी के फैसले को चुनौती दी गई है. हिंदू पक्ष ने मामले में कैविएट याचिका दाखिल की है.

ज्ञानवापी परिसर मामले में मुस्लिम समाज ने आज वाराणसी बंद का किया एलान

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाने में हिंदू पक्ष ने पूजा पाठ करना शुरू कर दिया है. जिससे नाराज चल रहे मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी बंद का एलान किया है. मुस्लिम इलाकों में शुक्रवार को दुकानें बंद रहेंगी. जुमे के दिन शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने की अपील की गई है. पूजा पाठ के विरोध में अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने बंद का एलान किया है. जिसके बाद मुस्लिम इलाकों में पुलिस प्रशासन का कड़ा सुरक्षा पहरा बढ़ा दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें