1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi police registered fir fake land sale deed in women constable avi

प्लॉट बेचने के नाम पर कांस्टेबल से ठगी, वाराणसी में ठगों ने 15 लाख लेकर फर्जी तरीके से करा दिया जमीन का बैनामा

सुषमा यादव ने बताया कि सोयेपुर निवासी शैलेश पांडेय , मोहाव गोसाईपुर के सुभाष चंद्र पांडेय और श्रवण कुमार तिवारी के माध्यम से 2020 में गोइठहा में एक प्लॉट देखा और कीमत तय होने पर उसका भुकतान 5 लाख तुरंत नगद दिया और 10 लाख की चेक दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी में ठगों ने 15 लाख लेकर फर्जी तरीके से करा दिया जमीन का बैनामा
वाराणसी में ठगों ने 15 लाख लेकर फर्जी तरीके से करा दिया जमीन का बैनामा
Prabhat Khabar

वाराणसी के लालपुर थाने पर मऊ में तैनात महिला कांस्टेबल ने धोखाधड़ी के मामले में 3 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. महिला कांस्टेबल ने बताया कि 15 लाख रुपया दे कर उसने 740 स्क्वायर फिट जमीन के प्लॉट का बैनामा कराया. महिला कांस्टेबल ने बैनामा के बाद प्लॉट पर पहुची तो पता चला कि ये प्लॉट का मालिक कोई और है इस बात की जानकारी होने पर लालपुर थाने पहुंची और फर्जी बैनामा करने वालो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

वाराणसी चोलापुर थाने की निवासी सुषमा यादव यूपी पुलिस में कांस्टेबल है और मऊ में तैनात है. सुषमा यादव ने बताया कि सोयेपुर निवासी शैलेश पांडेय , मोहाव गोसाईपुर के सुभाष चंद्र पांडेय और श्रवण कुमार तिवारी के माध्यम से 2020 में गोइठहा में एक प्लॉट देखा और पसंद आने के बाद प्लाट की कीमत तय होने के बाद महिला कांस्टेबल ने उसका भुकतान 5 लाख तुरंत नगद दिया और 10 लाख की चेक दिया.

7 सितंबर 2020 को उसके जमीन का बैनामा उसके पक्ष में कर दिया गया. सुषमा ने बताया बैनामा हो जाने के कुछ दिनों बाद जमीन पर कब्जा लेने पहुंची तो स्थानीय लोगो द्वारा पता चला कि ये प्लाट किसी और का है. महिला कांस्टेबल ने वहां से जमीन के बैनामा करने वाले को फोन किया और जमीन पर आने के लिए बोला तो वो लोग जमीन पर आने के नाम पर टालमटोल करने लगे.

महिला कांस्टेबल जमीन का बैनामा कराने वालों के ऑफिस पहुंची जहां तीनों लोगो ने महिला कांस्टेबल को आश्वासन दिया कि आप को जमीन पर कब्जा मिल जाएगा. महिला कांस्टेबल के कई बार अपनी जमीन पर कब्जा पाने के लिए आरोपियों से कहा. परन्तु उनलोगों द्वारा महिला कांस्टेबल के साथ दुर्व्यवहार कर के ऑफिस से बाहर निकाल दिया. अपने साथ हुए धोखाधड़ी से दुःखी होकर कांस्टेबल ने पुलिस से गुहार लगाई है.

इस पूरे मामले में लालपुर थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही जांच पूरी होने के बाद कार्यवाही की जाएगी.vv

इनपुट : विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें