1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news chairman of sunbeam school arrested in physical assault case court sent to jail acy

Varanasi News: बिटिया से दुष्कर्म मामले में सनबीम स्कूल के प्रबंधक गिरफ्तार, अदालत ने भेजा जेल

सनबीम स्कूल लहरतारा के प्रबंधक दिलीप सिंह को बिटिया से दुष्कर्म मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिलीप सिंह को अदालत में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे जेल भेजने का आदेश दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सनबीम स्कूल लहरतारा के प्रबंधक गिरफ्तार
सनबीम स्कूल लहरतारा के प्रबंधक गिरफ्तार
प्रभात खबर

Varanasi News: सनबीम स्कूल लहरतारा के प्रबंधक दिलीप सिंह को वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिलीप सिंह को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. मंगलवार आधी रात से चेयरमैन सहित स्कूल से जुड़े करीब 10 लोगों से वाराणसी कमिश्नर ए. सतीश गणेश के द्वारा गठित 5 सदस्यीय टीम पूछताछ कर रही थी. एसआईटी की टीम ने स्कूल के सभी दस्तावेज पेश करने को कहा है. इस पूरे मामले में एसआईटी सीबीएसई से भी संपर्क करेगी. जांच में जो सामने निकल के आएगा, उसके आधार पर आगे की कार्यवाही करेगी.

वाराणसी के सिगरा थाना अंतर्गत लहरतारा स्थित वाराणसी के नामी कान्वेंट स्कूल सनबीम में बाथरूम में क्लास तीन की छात्रा से स्कूल में स्वीपर ने दुष्कर्म किया था. स्वीपर ने बच्ची को धमकी दी थी कि अगर किसी को बताया तो जान से मार दूंगा. डरी सहमी बच्ची ने घर जाकर इस पूरे मामले की जानकारी अपनी मां को दी थी. इस पर परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने स्कूल में पहुंच कर सीसीटीवी कैमरे से आरोपी स्वीपर की पहचान कर के कुछ घंटों में गिरफ्तार कर लिया. आरोपी स्वीपर के ऊपर गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया. पुलिस ने उस पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने की बात कही थी.

स्कूल के बाथरूम में हुई इस घटना ने काशी की जनता को झकझोर दिया था. वहीं, सोशल मडीयिा पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के द्वारा स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किये जाने पर लोगों से अपना गुस्सा भी दिखाया था. बच्ची के साथ हुई घटना के बाद सनबीम स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पैरेंट्स स्कूल पहुंच कर मैनेजमेंट से सवाल किए थे. बनारस के अभिभावकों में इस घटना को लेकर काफी नाराजगी थी.

प्रभात खबर संवादाता ने वाराणसी दौरे पर आए डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से सवाल किया था कि स्कूल के अंदर इतनी बड़ी घटना हुई. एक मासूम के साथ दरिदंगी हुई तो क्या स्कूल प्रशासन दोषी साबित नहीं होता है? इस पर डिप्टी सीएम ने कहा जो भी दोषी होंगे कड़ी कार्यवाई की जाएगी बच्ची के परिजन जैसा चाहेंगे कार्रवाई की जाएगी. वाराणसी पुलिस के अधिकारी बच्ची के परिजनों के संपर्क में हैं. डिप्टी सीएम के बयान के बाद वाराणसी कमिश्नर ए सतीश गणेश ने डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर के नेतृत्व में 5 अधिकारियों की टीम बनाई.

फिलहाल, सनबीम ग्रुप के चेयरमैन और अन्य लोगों को पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया है.

(रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें