1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi gyanvapi mosque shringar gauri temple case latest update

वाराणसी ज्ञानवापी मामले में राखी सिंह वापस नहीं लेंगी केस, अधिवक्ता कमिश्नर बदलने की याचिका पर सुनवाई आज

श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी प्रकरण में वादी पक्ष की राखी सिंह ने अपना नाम केस से वापस नहीं लेने का ऐलान किया है. इसकी पुष्टि राखी सिंह के अधिवक्ता शिवम गौड़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए की है. आज, 9 मई को प्रतिवादी पक्ष की अधिवक्ता कमिश्नर बदलने की याचिका पर सुनवाई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi Gyanvapi Mosque-Shringar Gauri Temple Case
Varanasi Gyanvapi Mosque-Shringar Gauri Temple Case
Social media

Varanasi News: वाराणसी के श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी प्रकरण में वादी पक्ष की राखी सिंह ने अपना नाम केस से वापस नहीं लेने का ऐलान किया है. इसकी पुष्टि राखी सिंह के अधिवक्ता शिवम गौड़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए की है. आज, 9 मई को प्रतिवादी पक्ष की अधिवक्ता कमिश्नर बदलने की याचिका पर सुनवाई है. ज्ञानवापी वाले मामले में सुनवाई के लिए 12 बजे का समय निर्धारित था, लेकिन अभी एक पक्ष पहुंचा नहीं है. अदालत ने 2 बजे तक का समय दिया है.

कोर्ट को गुमराह करने का प्रयास- अधिवक्ता

कोर्ट के बाहर अधिवक्ता शिवम गौड़ ने 9 मई की सुनवाई को लेकर बताया कि हम लोग कोर्ट में बहस के दौरान ये बताएंगे कि किस तरह से बार-बार कोर्ट को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है. 18 अगस्त को जब आदेश आ गया था. उसके बाद भी आपत्ति दर्ज कराई जा रही है. प्रतिवादी पक्ष के लोग जानबूझकर बार-बार वीडियोग्राफी सर्वे नहीं कराए जाने को लेकर आपत्ति जता रहे हैं. यही इनका प्रमुख उद्देश्य है.

सुनवाई के दौरान इन बातों के रखेंगे अधिवक्ता

प्रतिवादी पक्ष हर तरीके का नैतिक अनैतिक प्रयास कर रहा है. इन्होंने 200 कि संख्या में जुटकर हल्ला मचाया, जब प्रोसिडिंग बनाई गई है कि सिर्फ़ 28 आदमी कमिश्नर की करवाई के वक्त मौजूद रहेंगे, तो फिर इन्होंने इतनी भीड़ क्यों जुटाई. उनके पास असलहा था या नहीं हमे तो इसकी भी जानकारी नहीं है. हम आज इन्ही मुद्दों को सुनवाई के दौरान रखेंगे.

अधिवक्ता ने की राखी सिंह के केस लड़ने की पुष्टि

राखी सिंह के केस वापस लेने की तो यह निराधार बात है. वे अपना केस वापस नहीं ले रही हैं. राखी सिंह इस केस को पूरी तरह से लीड करेंगी. यह किसी ने अफवाह फैलाई थी. उन्होंने कहा कि मैं पुष्टि करता हूं कि राखी सिंह केस लड़ेंगी.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें