1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. triple talaq case husband said on phone talaq talaq talaq wife filed case in police station slt

वाराणसी में पति ने फोन पर कहा- तलाक..तलाक..तलाक, पत्नी ने थाने में दर्ज कराया मामला

वाराणसी में एक बार फिर से तीन तलाक का मामला सामने आया है. जहां एक पति ने अपनी पत्नी को फोन पर तलाक दिया है. पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी में तीन तलाक
वाराणसी में तीन तलाक
Prabhat Khabar

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला को फोन पर तलाक देने का मामला सामने आया है. मामले में पीड़िता ने लंका पुलिस से मदद मांगी. वहीं मदद नहीं मिलने पर पीड़िता ने कमिश्नर के यहां गुहार लगाई है. कमिश्नर के आदेश पर एसीपी भेलूपुर ने जांच के बाद चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र की नारिया की रहने वाली महिला की शादी जौनपुर हुई थी. महिला को शादी के बाद दो बेटे और एक बेटी है. पीड़िता का पति जौनपुर नगर पालिका में संविदा पर नौकरी करता है. शादी के बाद महिला का पति आर्केस्टा चलाने का काम करने लगा और पत्नी को आर्केस्ट में डांस कराने के लिए दवाब बनाता और जबरदस्ती डांस कराता था. यही नहीं वह अपने दोस्तो के साथ मिल कर अनैतिक कार्य भी करने लगा. महिला ने शादी के बाद से ही पति के परिवार वाले उसको प्रताड़ित करते थे और डांस करने से मना करने पर मारपीट करने लगता था और पैसे की डिमांड करता था. पैसा नहीं देने पर दोस्तों के अनैतिक कार्य करवाता था.

पीड़ित महिला ने बताया कि पिछले साल 21 अगस्त को डांस करने से मना करने पर मारपीट कर बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता के काफी मिन्नते करने पर भी घर में नहीं घुसने देने पर दुखी होकर पीड़िता बनारस अपने घर चली आई. बच्चों को लेकर पिता के घर रहने के दौरान पीड़िता ने कई बार फोन करके वापस ले चलने के लिए पति से कहा. हर बार महिला का पति उसको अनाप शनाप बोल कर फोन काट देता था. महिला को उसका पति फोन पर कई बार धमकी देने लगा और फोन पर ही 3 तलाक कह के फोन काट दिया.

महिला ने इस बात की जानकारी लंका थाना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस की ओर से उसकी कोई मदद नहीं की गई. लंका पुलिस की ओर से थककर शबनम ने वकील के जरिए वाराणसी पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई और कमिश्नर के आदेश पर जांच एसीपी भेलूपुर को करने का जिम्मा मिला. एसीपी के जांच के बाद लंका पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पति, सास, ननद सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें