1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. friday prayers at gyanvapi mosque gyanvapi masjid case latest update sht

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में आज जुमे की नमाज, मस्जिद कमेटी ने परिसर में आने वालों से की ये बड़ी अपील

ज्ञानवापी मस्जिद में आज जुमे की नमाज से पहले अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने कम संख्या में लोगों के आने की अपील की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
प्रभात खबर

Varanasi News: ज्ञानवापी मस्जिद में वजूखाना और टॉयलेट को कोर्ट के आदेश पर सील कर दिया गया है. इस बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने परिसर में जुमा की नमाज पढ़ने के लिए कम लोगों के आने की अपील की है.साथ ही लोगों से घरों से ही वजू करके आने और हो सके तो अपने घरों के आस पास की मस्जिदों में ही नमाज अदा करने की अपील की है.

प्रतिबंधित क्षेत्र सील होने के बाद आज पहला जुमा

दरअसल, कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे हुआ था. 16 मई को हिंदू पक्ष ने वजूखाने में शिवलिंग होने का दावा किया था. हिंदू पक्ष के दावे पर कोर्ट ने उस स्थान को सील करने और सीआरपीएफ के जवानों को तैनात करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने यूपी डीजीपी और प्रमुख सचिव को भी नजर बनाए रखने का आदेश किया था. कोर्ट के आदेश पर सील होने के बाद आज पहला जुमा है.

कमेटी ने लोगों से की कम संख्या में आने की अपील

अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के एसएम यासीन ने अपील की है कि, आज नमाजी कम संख्या में आए मस्जिद में नमाज पढ़ने को और घरों से ही वजू कर के आए और हो सके तो अपने घरों के आस पास की मस्जिदों में ही नमाज अदा करें.

जुमे की नमाज से पहले वाराणसी में हाई अलर्ट

गुरुवार को ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट कोर्ट में जमा होने के बाद वाराणसी में हाई अलर्ट है. वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने जुमे की नमाज को लेकर कड़ी चौकसी बढ़ा दी है. वाराणसी शहर और ग्रामीण इलाकों में पुलिस के बड़े अधिकारियों ने शांति समितियों की बैठकों में शहर में शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की. साथ कई क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने के लिए 24 घंटे के लिए पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं.

अलग अलग इलाकों में फुट पेट्रोलिंग

गुरुवार की देर रात तक वाराणसी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शांति समिति के लोगों के साथ बैठक और शहर के अलग अलग इलाकों में फुट पेट्रोलिंग करते रहे और जनता से अपील करते हुए कहा कि, किसी भ्रामक बात या अफवाह फैलाने वाले अशांति की आशंका पर तत्काल पुलिस को सूचित करें.

प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश न करने की अपील

वाराणसी जिला प्रशासन ने ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज के दिन शांतिपूर्वक नमाज अदा कराने और सहयोग की अपील की है. अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी को वाराणसी जिला प्रशासन ने आगाह किया है कि कोई भी व्यक्ति सील और प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने का कतई प्रयास न करें.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें