27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपीः मिड डे मील योजना के तहत 80 बच्चों को एक लीटर दूध में पानी मिलाकर पिलाया

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के जनपद के चोपन प्रखंड अंतर्गत कोटा ग्राम पंचायत के सलई बनवा प्राथमिक विद्यालय में बीते बुधवार करीब 80 बच्चों को एक लीटर दूध में पानी मिलाकर पिलाए जाने की घटना सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन ने इस प्रकरण को काफ़ी गम्भीरता से लिया है. […]

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के जनपद के चोपन प्रखंड अंतर्गत कोटा ग्राम पंचायत के सलई बनवा प्राथमिक विद्यालय में बीते बुधवार करीब 80 बच्चों को एक लीटर दूध में पानी मिलाकर पिलाए जाने की घटना सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन ने इस प्रकरण को काफ़ी गम्भीरता से लिया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल ने कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

स्कूल के रसोइये द्वारा दूध में पानी मिलाने का वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने इस मामले का संज्ञान लिया. मिड डे मील के मेन्यू के अनुसार बुधवार को प्रत्येक बच्चे को 150 मिलीलीटर दूध दिया जाना चाहिए.

इस सम्बंध में प्रभारी प्रधानाध्यापक शैलेश ने बताया कि मंगलवार को उनके भाई की तेरहवीं थी इसलिए व्यस्तता के कारण पर्याप्त दूध की व्यवस्था पहले से ही नहीं हो सकी लेकिन बुधवार को वह चार लीटर दूध लाने डाला बाज़ार गए थे तभी उनकी गैर मौजूदगी में एक लीटर दूध में ही पानी मिलाकर बच्चों को पिला दिया गया.

खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में गाय या भैंस का दूध नहीं मिलता है तो बच्चों को टेट्रा पैक का दूध पिलाया जाता है. जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने भी बृहस्पतिवार को विद्यालय पहुंच कर प्रभारी प्रधानाचार्य सहित शिक्षामित्र एवं बच्चों का बयान लिया. जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी राम बाबू त्रिपाठी को विद्यालय भेजकर दूध का नमूना भी मंगवाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें