1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. flight to five cities will start soon from ghaziabad hindon airport rkt

Ghaziabad News: शिमला सहित पांच शहरों के लिए हिंडन एयरपोर्ट से मिलेगी फ्लाइट, जानें कब से शुरू होगी उड़ान

हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए अगले माह से उड़ान सेवा शुरू होने की पूरी संभावना है. इस रूट पर पहले भी उड़ान संचालित हो रही थीं. वहीं, पंजाब और राजस्‍थान के शहरों को उड़ान शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया की ओर एयरलाइंस कंपनियों को आमंत्रित किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
Ghaziabad News: हिंडन एयरपोर्ट
Ghaziabad News: हिंडन एयरपोर्ट
ट्वीटर

Ghaziabad News: गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से पांच और शहरों के लिए जल्द ही उड़ानें शुरू हो सकेंगी. हिंडन एयरपोर्ट से उत्‍तराखंड, पंजाब और राजस्‍थान के लिए उड़ान शुरू करने की तैयारी है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ और उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या और कुशीनगर के लिए उड़ान सेवा को मंजूरी दे दी है. एयरपोर्ट अथारिटी ने कंपनियों को सेवा देने के लिए आमंत्रित किया है. उम्मीद है, साल के अंत तक सभी पांच शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो सकेंगी.

हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए अगले माह से उड़ान सेवा शुरू होने की पूरी संभावना है. इस रूट पर पहले भी उड़ान संचालित हो रही थीं. वहीं, पंजाब और राजस्‍थान के शहरों को उड़ान शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया की ओर एयरलाइंस कंपनियों को आमंत्रित किया जा रहा है. साल 2019 से शुरू हुए हिंडन एयरपोर्ट से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए पहली उड़ान शुरू की गई थी. इसके बाद कर्नाटक के हुबली और कलबुर्गी के लिए सेवा संचालित की गई. हालांकि, 2020 में कोरोना की शुरुआत होने के दौरान पिथौरागढ़ के लिए सेवा बंद कर दी गई.

बहरहाल, हिंडन एयरपोर्ट से हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, पंजाब के शहर पठानकोट, लुधियाना और भठिंडा और राजस्थान के श्रीगंगानगर के लिए सीधी उड़ान सेवा संचालित करने के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया जा रहा है. हालांकि इस पूरी प्रक्रिया में छह महीने से ज्यादा समय लगेगा. खबरों की मानें तो 2023 में इन शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. पांच शहरों के लिए उड़ान शुरू होने के बाद हिंडन एयरपोर्ट एक व्यस्त एयरपोर्ट की श्रेणी में शामिल हो जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें