1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. meerut news cm yogi adityanath will honor 2078 para olympic players of up on november 10 acy

सीएम योगी आदित्यनाथ 11 नवंबर को आएंगे मेरठ, UP के 2078 पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित

सीएम योगी आदित्यनाथ 11 नवंबर को मेरठ आएंगे. यहां वे प्रदेश के 2078 पैरा ओलंपिक खिलाड़ियो को सम्मानित करेंगे. पहले सीएम का 10 नवंबर को मेरठ आने का कार्यक्रम था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
ट्विटर

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 नवंबर को मेरठ जायेंगे. यहां वे पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह को संबोधित करेंगे. इसके अलावा, मुख्यमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में कुल 2078 खिलाड़ियों को सम्मानित भी करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री 10 नवंबर को सुबह साढ़े 11 बजे कृषि विश्व विद्यालय पहुंच जायेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस, प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. कार्यक्रम में करीब 5 हजार लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं. इसके अनुसार, सभी 75 जिलों से पैरा ओलंपिक खिलाड़ी मेरठ पहुंचेंगे. उनके आने-जाने की व्यवस्था संबंधित जिलों के जिलाधिकारी करेंगे. खिलाड़ियों के साथ जिला क्रीड़ा अधिकारी और जिला दिव्यांगजन अधिकारी भी मेरठ आएंगे.

बताया जा रहा है कि खिलाड़ी 9 नवंबर को मेरठ पहुंच जाएंगे. पैरा ओलंपिक खिलाड़ी के सम्मान समारोह में प्रदेश के सभी जिलों का प्रतिनिधित्व होगा. 2078 खिलाड़ियों में से 1774 पुरुष और 302 महिला खिलाड़ी हैं. प्रशासन की ओर से सारी व्यवस्थाएं की जा रही है.

शासन की तरफ से चार अधिकारियों को कार्यक्रम के लिए नोडल अधिकारी बनाया है. गृह सचिव बीडी पाल्सन शासन और खेल निदेशक आरपी सिंह खेल विभाग की ओर से नोडल अधिकारी बनाये गये हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें