1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. cow progeny found in factory of former bsp government minister haji yakub qureshi in meerut nrj

Meerut News: BSP सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में मिला गौवंश, कई कर्मी हिरासत में

खरखौदा थाना क्षेत्र के अल्लीपुर में उनकी फैक्ट्री थी. सूचना मिलने पर एसपी देहात केशव कुमार के नेतृत्व में छापा मारा गया. छापे के दौरान गौवंश का मांस मिलने की बात सामने आई है. पुलिस ने सुबूत जुटाने के बाद फैक्ट्री के कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया. इस फैक्ट्री का लाइसेंस निरस्त किया जा चुका था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
बसपा सरकार में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी.
बसपा सरकार में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी.
File Photo

Meerut News: वेस्ट यूपी के चर्चित नेता और बीएसपी सरकार के पूर्व मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में अवैध पशु के मांस की पैकेजिंग की जा रही थी. खरखौदा थाना क्षेत्र के अल्लीपुर में उनकी फैक्ट्री थी. सूचना मिलने पर एसपी देहात केशव कुमार के नेतृत्व में छापा मारा गया. छापे के दौरान गौवंश का मांस मिलने की बात सामने आई है. पुलिस ने सुबूत जुटाने के बाद फैक्ट्री के कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया. इस फैक्ट्री का लाइसेंस भी निरस्त किया जा चुका था.

विवादों से याकूब कुरैशी का गहरा है नाता

यूपी के मेरठ से राजनीति करने वाले हाजी याकूब कुरैशी का विवादों से गहरा नाता रहा है. उन्होंने डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ का इनाम देने की घोषणा की थी. उस समय भी इस नेता ने कई बार विवादित बयान देकर मीडिया की सुर्खियां बटोरी थीं. साल 2006 में एक विवादित कार्टून से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने की बात कहते हुए हाजी याकूब कुरैशी ने मेरठ में यह घोषणा की थी. उस समय उन्होंने कहा था कि जो कोई पैगम्बर का कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट का सिर कलम कर लाएगा वह उसे 51 करोड़ का इनाम देंगे. इन्हीं की फैक्ट्री पर गुरुवार को पुलिस ने छापा मार कार्रवाई की. इस दौरान वहां प्रतिबंधित गौवंश की पैकेजिंग के सुबूत मिले हैं. पुलिस के मुताबिक, प्रतिबंधित गौवंश की पैकेजिंग के सुबूत मिलने के बाद फैक्ट्री में काम कर रहे कई कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें