1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yieda send 100 million crore proposal for noida film city to up yogi adityanath government for finalisation

यूपी में फिल्म सिटी बनाने के लिये बढ़ा एक और कदम, 10 हजार करोड़ की है परियोजना

परियोजना की कुल लागत करीब 10,000 करोड़ रुपये का है. परियोजना के लिए निर्धारित 1,000 एकड़ में से 75 प्रतिशत क्षेत्रफल का उपयोग फिल्मांकन सुविधाओं की स्थापना के लिए किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath
facebook

लखनऊ. ऐसा लगता है कि प्रदेश की योगी सरकार आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किसी भी घोषणा को अधूरा नहीं छोड़ना चाहती. इसी के तहत फिल्म सिटी को डेवलप करने की योजना को मूर्तरूप को देने की तैयारी भी हो चुकी है. तकरीबन 10 हजार करोड़ रुपये का एक प्रपोजल प्रदेश सरकार के पास मंजूरी के भेज दी गई है. उम्मीद है कि दीपावली से पहले टेंडर निकाले जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, यमुना एक्सप्रेसवे के पास सेक्टर 21 में फिल्म सिटी बनाने के लिए बिड डॉक्यूमेंट तैयार कर लिया गया है. परियोजना की कुल लागत करीब 10,000 करोड़ रुपये का है. परियोजना के लिए निर्धारित 1,000 एकड़ में से 75 प्रतिशत क्षेत्रफल का उपयोग फिल्मांकन सुविधाओं की स्थापना के लिए किया जाएगा. शेष क्षेत्र में एक मनोरंजन पार्क और ऐसी अन्य मनोरंजक सुविधाओं को बनाने की तैयारी की गई है. यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने इस डॉक्यूमेंट को मंजूरी के लिए राज्य सरकार को भेज दिया है.

सीबीआरई द्वारा मुख्यमंत्री की पसंदीदा परियोजना फिल्म सिटी के लिए बोली दस्तावेज तैयार किया गया है. इसने रियायत समझौते और योग्यता रिपोर्ट के लिए अनुरोध भी संकलित किया है. ये दस्तावेज 14 अक्टूबर को YEIDA को सौंपे गए थे.

इस सम्बंध में YEIDA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अरूण वीर सिंह ने बताया है कि बिड डॉक्यूमेंट और रियायत के प्रपत्रों की बारीकी से जांच करने के बाद ही राज्य सरकार को यह डॉक्यूमेंट भेजा गया है. इस दौरान निर्माण कार्य के सम्बंध में बयां के की शर्तों को नियमों का बारीकी से अध्ययन किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें