1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. viral video saffron flag waved in taj mahal complex slogans of jai shri ram and har har mahadev four people of hindu yuva vahini arrested aml

Viral VIDEO: ताज महल परिसर में लहराया भगवा झंडा, लगाये जय श्री राम के नारे, 4 गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Taj Mahal
Taj Mahal
File Photo

आगरा : ताज महल परिसर (Taj Mahal Complex) में सोमवार को एक हिंदूवादी संगठन ने भगवा झंडा फहरा दिया. इसके बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. थाना ताजगंज के पुलिस निरीक्षक उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को ताजमहल परिसर में एक कथित हिंदूवादी संगठन के चार सदस्यों ने भगवा झंडा लहराया. घटना के बाद वहां सुरक्षा में तैनात अर्द्धसैनिक बल सीआईएसएफ के कर्मियों ने चारों को पकड़ लिया और उन्हें स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया.

त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने गौरव ठाकुर सहित चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. स्थानीय लोगों के अनुसार चार लोग परिसर के अंदर पहुंचे. ताज महल के सामने लगी बेंच पर चारो बैठ गये और फिर जेब से भगवा झंडा निकाला. उसके बाद उस भगवा झंडा को ताज महल के सामने लहराने लगे.

उन लोगों को ऐसा करते देख सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने चारों को पकड़ लिया और स्थानीय थाने के सुपुर्द कर दिया. थाने में चारो के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. झंडा लहराते समय चारों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाये. उन लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

उनके द्वारा सोशल मीडिया पर डाला गया वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया. वायरल वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि इन चारों लोगों ने किस प्रकार ताज महल के अंदर घुसकर भगवा झंडा फहराया और हर हर महादेव और जय श्रीराम के नारे लगाये. सभी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और उन्माद भड़काने का मामला दर्ज किया है. बताया जाता है कि चारों का संबंध हिंदू युवा वाहिनी से है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें