1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uttar pradesh anupam tripathi journey from india to netflix series squid game abk

Squid Game के एक्टर अनुपम त्रिपाठी का उत्तर प्रदेश से खास कनेक्शन, भोजपुरी गाने भी हैं बेहद पसंद

सीरीज में अली अब्दुल प्लेयर नंबर 199 बने थे. इस किरदार को निभाने वाले अनुपम त्रिपाठी हैं. अनुपम त्रिपाठी का परिवार उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से जुड़ा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Squid Game के एक्टर अनुपम त्रिपाठी का उत्तर प्रदेश से कनेक्शन
Squid Game के एक्टर अनुपम त्रिपाठी का उत्तर प्रदेश से कनेक्शन
सोशल मीडिया

Anupam Tripathi Squid Game: नेटफ्लिक्स की मशहूर सीरीज स्क्विड गेम ने दुनिया को दीवाना बना दिया. सीरीज में एक किरदार की चर्चा काफी हुई. 17 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर स्क्विड गेम लॉन्च हुआ. उसके खास किरदार अली अब्दुल की दुनियाभर में फैन फॉलोइंग देखने को मिली. सीरीज में अली अब्दुल प्लेयर नंबर 199 बने थे. इस किरदार को निभाने वाले अनुपम त्रिपाठी हैं. अनुपम त्रिपाठी का परिवार उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से जुड़ा है. फिलहाल उनका परिवार दिल्ली मे रहता है.

नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज स्क्विड गेम की सोशल मीडिया पर भी धूम दिखी. आज भी इसे पसंद किया जा रहा है. अनुपम त्रिपाठी की बात करें तो स्क्विड गेम लॉन्च होने के बाद उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 4000 से बढ़कर 4 मिलियन को पार कर गई है. बीबीसी से बात करते हुए अनुपम त्रिपाठी ने अपनी जर्नी के बारे में कई तरह से बातें की हैं. अनुपम त्रिपाठी ने बताया कि उनके लिए भारतीय होकर कोरियन फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाना मुश्किल भरा रहा. जो काम मिला, उसे सही से करते गए.

अनुपम त्रिपाठी हिंदी, भोजपुरी, इंग्लिश के साथ कोरियन लैंग्वेज जानते हैं. अनुपम शुरू से ही एक्टिंग में करियर बनाने चाहते थे. घरवाले पढ़ने और कुछ करने की सलाह देते थे. लेकिन, अनुपम त्रिपाठी एक्टिंग करना चाहते थे. 2010 में एक दोस्त ने कोरिया नेशनल यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप की जानकारी दी.

अनुपम को पता चला कि स्कॉलरशिप से उन्हें एक्टर बनने में मदद मिलेगी. अनुपम ने साइबर कैफे में फॉर्म भरा और इंतजार करने लगे. फॉर्म अंग्रेजी में था तो अनुपम ने सोचा कि सबकुछ इंग्लिश में होगा. लेकिन, वहां पहुंचकर पता चला कि कोरियन लैंग्वेज में एक्टिंग सिखाई जाएगी. हालांकि, उन्हें दिक्कत नहीं हुई. कोरिया नेशनल यूनिवर्सिटी में एक्टिंग सीखने के दौरान अनुपम को कोरियन भाषा भी सिखाई गई.

अनुपम त्रिपाठी ने बताया कि वो 11 सालों से कोरिया में रह रहे हैं. वो पढ़ाई और काम भी करते हैं. उनका परिवार उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर और दिल्ली से जुड़ा है. उनकी मां दिल्ली में रहती हैं. अनुपम त्रिपाठी का कहना है कि उनकी सफलता के पीछे मां का बहुत योगदान है. आज भी वो हताश होते हैं तो मां से बात करते हैं. अनुपम त्रिपाठी का कहना है मेहनत करने से सफलता जरूर मिलती है. अनुपम त्रिपाठी को भोजपुरी गाने पसंद हैं. वो भोजपुरी गाने भी गाते हैं. उन्हें हिंदी, कोरियन गाने भी पसंद हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें