1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up government employees pensioners will get the facility of cashless treatment sht

Lucknow News: यूपी के सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगी ये बड़ी सुविधा

यूपी के 22 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को इस महीने से कैशलेस इलाज की सुविधा देने की तैयारी में है. करीब एक करोड़ से अधिक लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश मिलते ही योजना शुरू कर दी जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
फेसबुक

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के 22 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को जल्द बड़ी सहूलियत मिलने जा रही है. योगी सरकार इस महीने से ही इन कर्मचारियों के परिजनों को कैशलेस इलाज की सुविधा देने की तैयारी में है. करीब एक करोड़ से अधिक लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश मिलते ही योजना शुरू कर दी जाएगी.

कर्मचारियों का बनेगा स्टेट हेल्थ कार्ड

दरअसल, योगी सरकार ने अपने वादे पर अमल करते हुए कैशलेस उपचार कराने की पूरा तैयारी कर ली है. राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को इस सुविधा का लाभ देने के लिए योगी कैबिनेट ने प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी है. इसके लिए कर्मचारियों का स्टेट हेल्थ कार्ड बनेगा.

निजी अस्पताल में करा सकेंगे पांच लाख रुपए तक का इलाज

योगी सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के परिजनों को मिलने वाली इस सुविधा की बात करें तो स्टेट हेल्थ कार्ड धारक योजना के तहत पांच लाख रुपए तक का इलाज किसी भी निजी अस्पताल में मुफ्त में करा सकेंगे. अब तक कर्मचारियों और पेंशनरों को इस तरह की सुविधा नहीं दी गई थी. इसके अलावा कर्मचारियों के परिजन अगर सरकारी संस्थानों में उपचार कराते हैं, तो यहां खर्च की कोई समयसीमा तय नहीं की गई है. इसके अलावा सरकार पहले भुगतान करके रिंबर्समेंट लेने की पुरानी व्यवस्था को भी जारी रखेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें