1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up chunav 2022 samajwadi party released list of 159 candidates azam khan to contest from rampur akhilesh yadav slt

UP Chunav 2022: समाजवादी पार्टी ने जारी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट, आजम खान रामपुर से लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. जिसमें आजम खान को रामपुर से टिकट दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासी गहमागहमी तेज हो चुकी है. सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को निकलेंगे. अब यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सपा की ओर से 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है. जिसमें जेल में बंद सपा सांसद आजम खान को भी टिकट दिया गया है. आजम खान रामपुर से चुनाव मैदान में उतरेंगे. वहीं आजम के बेटे अब्दुल्लाह आजम स्वार से चुनाव लड़ेंगे.

समाजवादी की ओर से जारी की गई लिस्ट में 12 मुस्लिम उम्मीदवार है. वहीं अखिलेश यादव का नाम इसमें सबसे ऊपर है. हालांकि अखिलेश करहल से चुनाव में लड़ेंगे. वहीं बीतें दिनों लगातार सुर्खियों में रहा कैराना सीट से भी उम्मीदवार की घोषणा हो गयी है. इस सीट पर नाहिद हसन को टिकट दिया है. नाहिद हसन गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद हैं. सपा की इस लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे का नाम नहीं हैं.

इसके अलावा मांट से संजय लाठर और बरेली कैंट से सुप्रिया ऐरन, ऊंचाहार से मनोज पांडे, जसवंत नगर से शिवपाल यादव को टिकट दिया गया है. वहीं नकुड़ से धर्म सिंह सैनी, सहारनपुर देहात से आशु मालिक, घाटमपुर से भगवती सागर, तिंदवारी से ब्रजेश प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है.

अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को टिकट नहीं दिया गया है. वहीं उनकी जगह ऊंचाहार से मनोज पांडे चुनावी मैदान में उतरेंगे. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटें हैं. जिसकी वजह से सात चरणों में मतदान होना है. इसमें 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. वहीं चुनाव की रिजल्ट की घोषणा 10 मार्च होगी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें