1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up chunav 2022 deputy chief minister keshav prasad maurya targeted akhilesh yadav samajwadi party slt

सपा सरकार बनाने का मतलब है, यूपी में फिर से दंगाइयों का राज, केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर निशाना

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने कुछ नामों का खुलासा किया है. इस सूची को देखकर ऐसा लगता है कि अखिलेश सरकार प्रदेश में फिर से दंगा राज, गुंडा राज और अपराधी राज लाना चाहते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Keshav Prasad Maurya
Keshav Prasad Maurya
Prabhat Khabar

उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. सभी पार्टी अपनी जीत के लिए जोरो-शोरों से तैयारियां कर रही है. एक तरफ जहां कांग्रेस ने 125 उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी कर दी है. वहीं बसपा ने भी 29 प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इसी बीच अब उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर निशाना साधा है.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन की विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की पहली सूची के माध्यम से अखिलेश यादव ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वह अपराधियों ,गुंडों और दंगाइयों का साथ छोड़ने को तैयार नहीं हैं. इससे यह भी पता चलता है कि सपा का सरकार बनाने का मतलब है, प्रदेश में फिर से दंगा राज, गुंडा राज और अपराधी राज.

उन्होंने अपने बयान में कहा कि प्रत्याशियों की इस सूची में कैराना से पलायन का कारण बने आरोपियों, दंगाईयों, गुंडों और हिस्ट्रीशीटरों को टिकट दिया है. उन्होंने सपा प्रमुख से पूछा कि वह बताएं कि अपने गठबंधन से वह प्रदेश की जनता को क्या संदेश देना चाहते हैं? अखिलेश बताएं कि क्या वह प्रदेश में फिर से मुजफ्फरनगर जैसा दंगा और कैराना जैसे पलायन की स्थिति पैदा करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा सपा-रालोद गठबंधन के चरित्र के खिलाफ अभियान चलाएगी और जनता के बीच संदेश भी देने का कार्य करेगी. खुद जनता जनार्दन भी सपाई कुशासन की वापसी नहीं चाहती है और 300 प्लस सीटों का आशीर्वाद भाजपा को देने का मन बना चुकी है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, अखिलेश जी! पश्चिमी उत्तर प्रदेश ही नहीं, सम्पूर्ण प्रदेश की जनता जानना चाहती है, बुलंदशहर में हिस्ट्रीशीटर हाजी यूनुस जैसे अपराधी, शामली से हिस्ट्रीशीटर भगोड़े नाहिद हसन, मेरठ से हिस्ट्री शीटर रफीक अंसारी, लोनी से हिस्ट्रीशीटर मदन भैया जैसे अपराधी को टिकट देने का काम किया है. जिनका खौफ अन्य प्रदेशों में भी व्याप्त है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार में आज अपराधी थर-थर कांपते हैं लेकिन सपा ने इस सूची के जरिये ट्रेलर दिखाया है कि वह प्रदेश में गुण्डाराज और दंगाराज कि वापसी कराने का मंसूबा पाले हुए हैं. उन्होंने कहा की प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सबका साथ सबका विकास के संकल्प के साथ सबको विश्वास में लेकर गरीब कल्याण, किसान कल्याण, मजदूर उत्थान, मातृ सम्मान का कार्य हुआ है. वह सपा, बसपा, कांग्रेस किसी अन्य दल ने सत्ता में रहकर कभी नहीं किया.

उन्होंने कहा कि सपा को गरीब, मजदूर और किसान कभी याद नहीं आये, जबकि भाजपा सरकार ने गरीबों को 42 लाख मकान दिए, दो करोड़ से अधिक शौचालय बनवाये, उज्ज्वला योजना के तहत 2 करोड़ से ज्यादा गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन, किसान सम्मान योजना में तीन करोड़ से अधिक किसानों को आच्छादित किया, आयुष्मान भारत योजना से गरीबों को इलाज की सुविधा दी.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, मोदी जी ने कोरोना काल में जिन्हे जीविका चलने में दिक्कत हुई, ऐसे परिवारों को मुफ्त डबल राशन देने का काम करना, हर घर को बिजली देने का, बेटियों के विवाह के लिए पैसा देना है, किसानों को सम्मान निधि, आयुष्मान भारत का स्वास्थ्य रक्षा कवच, शौचालय, उज्जवला के कनेक्शन देकर महिलाओं को धुएं से आजादी दिलाई, बेटियों की शादी की उम्र 21 साल कर उन्हें अपना करियर बनाने की आजादी देने का काम किया है.

Posted by Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें