1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. samajwadi party supremo akhilesh yadav said our government waive farmers loans and give health services to poor abk

सहारनपुर: अखिलेश यादव ने गिनाए चुनावी वादे- सरकार बनी तो किसानों की कर्जमाफी, गरीबों को बेहतर इलाज

सहारनपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा कर दिया कि पांच महीने में उनकी सरकार बननी तय हो गई है. उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर सबसे पहले गाजीपुर और बलिया से लखनऊ पहुंचने वाली वाली सड़क को ठीक किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
पीटीआई (फाइल फोटो)

Akhilesh Yadav News: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. इसी बीच सहारनपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा कर दिया कि पांच महीने में उनकी सरकार बननी तय हो गई है. उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर सबसे पहले गाजीपुर और बलिया से लखनऊ पहुंचने वाली वाली सड़क को ठीक किया जाएगा. सड़क के उद्घाटन करने के बाद गाजीपुर और बलिया के लोग चार घंटे में लखनऊ पहुंचेंगे.

अखिलेश यादव ने पुलिस की गाड़ी की संख्या बढ़ाने के साथ लोगों को स्वास्थ्य सुविधा देते हुए वर्तमान एंबुलेंस की संख्या बढ़ाने का भरोसा भी दिया. किसानों की कर्जमाफी के लिए अलग से फंड बनाने का ऐलान भी अखिलेश यादव ने कर दिया. उन्होंने जिक्र किया कि समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार में खास फंड से किसानों की मदद की गई थी. अगले साल सपा की सरकार बनने पर किसानों की फिर मदद की जाएगी.

अखिलेश यादव ने मौजूद भीड़ को बताया कि सहारनपुर में अस्पताल का निर्माण अटका पड़ा है. सपा की सरकार में गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की दिशा में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी. उन्होंने अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देश के भविष्य से जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार दोबारा बनती है तो लखीमपुर खीरी जैसी घटना फिर से होगी. बीजेपी सरकार तो किसानों को कुलचना जानती है. सहारनपुर और उत्तर प्रदेश के लोगों को बीजेपी से संभलकर रहना होगा.

कोरोना संकट की दूसरी लहर से पैदा हुए हालात पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार ने लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया. कोरोना मैनेजमेंट की बात की जाती रही. कहीं भी कोरोना मैनेजमेंट दिखाई नहीं दिया. लोग कोरोना संक्रमण से जान गंवा रहे थे, योगी सरकार ने परिवार वालों को मृतकों का दाह संस्कार नहीं करने दिया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का हमेशा से इतिहास रहा है कि यूपी के लोग जिसे सत्ता की ऊंचाई तक पहुंचाते हैं, उन्हें जमीन पर भी ले आते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें