1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow news fraud of 72 crore in the name of underworld don chhota shakeel

Lucknow News: अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा शकील के नाम पर 72 करोड़ की बेईमानी, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

पिसेशिया पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के निदेशक प्रशांत सिंह से करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के करीबी कुलविंद सिंह की मदद से जालसाज दंपती ने इस ठगी को अंजाम दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पिसेशिया पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के निदेशक से करोड़ों की हेराफेरी का मामला
पिसेशिया पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के निदेशक से करोड़ों की हेराफेरी का मामला
Prabhat Khabar Graphics

Lucknow News: प्रदेश की योगी सरकार माफिया और अपराधियों के खिलाफ लगातार एक्शन ले रही है, लेकिन अपराध के मामलों में कमी नहीं आ रही है. ताजा मामला पिसेशिया पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के निदेशक प्रशांत सिंह से 72 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी का है. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के करीबी कुलविंद सिंह की मदद से जालसाज दंपती ने इस ठगी को अंजाम दिया.

क्या था मामला

निदेशक प्रशांत सिंह के मुताबिक, कंपनी के निर्माण के समय जापलिंग रोड शालीमार इमराल्ड निवासी वन्दना यादव निदेशक के तौर पर जुड़ी थी. उनके साथ पति विवेक यादव और सीए तुषार नागर जुड़े थे. इसके बाद कंपनी निदेशक की अनुमति के बिना ही विनोद सिंह, कुलविंदर सिंह और मनोज कुमार सिंह को शेयरहोल्डर बना लिया था.

कहां से शुरू हुई हेराफेरी

वंदना ने कुछ समय के बाद ही कंपनी के साथ हेरफेर शुरू कर दी. प्रशांत का कहना है कि, कंपनी को राजकीय निर्माण निगम से प्रयागराज में 132 केवी भूमिगत केबिल बिछाने का काम मिला था. इसके बाद वंदना ने एसबीवाई फर्म जिसका संचालन वह और उसका पति करता था, को ऋण के तौर पर पांच करोड़ रुपए जारी कर दिए.

कब हुआ खुलासा

मामले का खुलासा, तब हुआ जब अक्टूबर 2020 में मुम्बई क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी में कुलविंदर को गिरफ्तार किया था. प्रशांत को अंडरवर्ल्ड डॉन और कुलविंदर के रिश्तों की जानकारी लगी थी. पीड़ित के मुताबिक, आरोपियों ने कई फर्मों से जाली बिल और भुगतान आर्डर भी तैयार कराए थे. पीड़ित ने बताया कि. उसके साथ करीब 72 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की गई है. फिलहाल, मामले में गोमतीगर थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है, जिसके आधार पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें