1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow latest news lucknow gorakhpur highway closed for 56 hours sht

Lucknow News: लखनऊ-गोरखपुर हाईवे 56 घंटे के लिए बंद, इन मार्गों का करें प्रयोग

अयोध्या में चौदहकोसी परिक्रमा के चलते लखनऊ, गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, रायबरेली, गोंडा और बहराइच रूटों पर डायवर्जन का फैसला लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लखनऊ-गोरखपुर हाईवे
लखनऊ-गोरखपुर हाईवे
Social Media

Lucknow News: अयोध्या का पौराणिक कार्तिक मेला 12 नवंबर से शुरू हो रहा है, जिसका प्रमुख आयोजन चौदहकोसी परिक्रमा 12 और 13 नवंबर को, जबकि पंचकोसी परिक्रमा 14 और 15 नवंबर को होगी. चौदहकोसी परिक्रमा को लेकर 11 नवंबर की शाम 4 बजे से 13 नवंबर की आधी रात तक लगभग 56 घंटे लखनऊ से बस्ती तक फोरलेन हाईवे सील रहेगा.

इन रूटों पर डायवर्जन का फैसला

अयोध्या में चौदहकोसी परिक्रमा के चलते लखनऊ, गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, रायबरेली, गोंडा और बहराइच रूटों पर डायवर्जन का फैसला लिया गया है. छठ व्रत पर घर आए लाखों लोगों की वापसी समेत रोजाना आने-जाने वालों को लंबी दूरी और जाम के चलते संकरे मार्गों से जाना होगा.

गोरखपुर-आजमगढ़ जाने वालों के लिए मार्ग

बता दें कि यह प्रतिबंध 12 नवंबर की सुबह 4 बजे से परिक्रमा समाप्ति तक लागू रहेगा. इस बीच लखनऊ से गोरखपुर जाने वाले वाहनों को बाराबंकी से जरवल रोड कर्नेलगंज, उतरौला, डुमरियागंज से गोरखपुर की ओर डायर्वजन किया जायेगा.इसके अलावा लखनऊ से आजमगढ़ की ओर जाने वाले वाहनो को सुल्तानपुर कटका चौराहा, सेमरी महरूआ, अम्बेडकरनगर से डायर्वजन किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें