1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. hathras case bhim army activists protest outside the hospital ig said medical investigation does not confirm misdeed ksl

हाथरस मामला : भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के बाहर किया धरना प्रदर्शन, आईजी बोले- मेडिकल जांच में बलात्कार की पुष्टि नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे भीम आर्मी के कार्यकर्ता
दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे भीम आर्मी के कार्यकर्ता
ANI

लखनऊ / नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद भीम आमी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, अलीगढ़ के आईजी पीयूष मोर्डिया ने कहा है कि मेडिकल जांच में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. सभी चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही फॉरेन्सिक जांच के लिए नमूने को लैब में भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में कथित सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद मौत की सूचना आने पर राजनीति गरमाने लगी है. कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने मंगलवार को पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार ने कई दिनों तक मामला दर्ज नहीं किये जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यह जघन्य घटना है. मामले में जल्द न्याय होना चाहिए.

वहीं, पीड़िता की मौत की सूचना आते ही भीम आर्मी के सदस्य दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल पहुंचे और धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. बलात्कार पीड़िता की मौत को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ता हाथों में पोस्टर लेकर अस्पताल पहुंचे और धरने पर बैठ गये.

इधर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने मंगलवार को कहा कि उसने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बलात्कार पीड़िता के परिवार को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने वीडियो जारी कर मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. साथ ही महिला आयोग ने कहा है कि आयोग ने पीड़िता के भाई से संपर्क कर हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है.

अलीगढ़ के आईजी पीयूष मोर्डिया ने हाथरस बलात्कार मामले में मंगलवार को कहा कि पीड़ित के भाई ने 14 सितंबर को शिकायत दर्ज करायी कि एक व्यक्ति ने उसकी बहन की गला घोंट कर हत्या करने की कोशिश की. उसके बाद विक्टिम को अस्पताल में भेज दिया गया. अपने बयान में उसने कहा कि उस आदमी ने उसे भी परेशान किया. उसने और कोई अन्य आरोप नहीं लगाया है.

उसके बाद पीड़िता ने 22 सितंबर को तीन अन्य व्यक्तियों का नाम लिया और बलात्कार के आरोप लगाये. मेडिकल जांच में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. जांच के लिए नमूने फोरेंसिक लैब में भेजे गये हैं. रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. सभी चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

केजरीवाल बोले- देश और सरकारों के लिए शर्म की बात

हाथरस में बलात्कार की शिकार मीड़िता की मंगलवार को मौत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश और सरकारों के लिए शर्म की बात करार दिया है. साथ ही दोषियों को फांसी दिये जाने की मांग की है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि, ''हाथरस की पीड़िता की मौत पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्म की बात है. बड़े दुःख की बात है कि इतनी बेटियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं और हम अपनी बेटियों को सुरक्षा नहीं दे पा रहे. दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें