1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. first death from corona in bareilly 23 policemen infected in uttar pradesh

बरेली में कोरोना से पहली मौत, उत्तर प्रदेश में 23 पुलिस कर्मी हुए संक्रमित

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत मंगलवार की रात में हो गयी. बरेली में संक्रमण से मौत का यह पहला मामला है. कोरोना संक्रमित मरीज में संक्रमण की पुष्टि सोमवार को आयी रिपोर्ट में हुई थी. वहीं, उत्तर प्रदेश के 23 पुलिस कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. इस दौरान पुलिस कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया है. बरेली में कोरोना से हुई मौत मामले में बरेली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनीत कुमार शुक्ल ने बुधवार को बताया कि लंबे समय से ह्रदयरोग, अस्थमा और मधुमेह से परेशान इस 35 वर्षीय मरीज की तबियत शनिवार को काफी खराब हो गयी थी.

परिजन उन्हें जिला अस्पताल ले गये जहां कोरोना वायरस के लक्षण होने पर उनके नमूने लेकर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में पृथक-वास में भेज दिया गया था. शुक्ल ने बताया कि हालत ज्यादा बिगड़ने पर प्रशासन ने मरीज को एक निजी अस्पताल में भेजा लेकिन स्थिति और ज्यादा गंभीर होने पर युवक को एसआरएमएस मेडिकल कालेज के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान मंगलवार की देर रात करीब तीन बजे उनकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गयी थी. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया. बरेली जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के आठ मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से एक देहात क्षेत्र का है. छह लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर चले गए हैं, जबकि एक का इलाज चल रहा है. एक की मंगलवार रात मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस समय कोरोना वायरस के चपेट में पुलिस कर्मी भी आ रहे है. उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक कानपुर के पुलिसकर्मी संक्रमित हुए है. कानपुर में अब तक 12 पुलिस कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. वहीं, वाराणसी में आठ पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. कानपुर में विभाग की थोड़ी लापरवाही और चूक से ऐसे हालात हुई हैं. इधर, आगरा, मुरादाबाद और बिजनौर में एक-एक पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए है. पुलिस कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शहर से लेकर शासन तक में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस लाइन में कोरोना की दस्तक, खतरे की घंटी प्रदेश में कानपुर ऐसा पहला शहर बन गया है, जहां पर पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें