1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. dggi got many proofs in raids on shikhar pan masala company nrj

Shikhar Pan Masala Raid: शिखर पान मसाला पर डीजीजीआई की जांच जारी, पूछताछ में हाथ लगे हैं कई अहम सुराग

जांच के दौरान शिखर पान मसाला के खिलाफ टैक्स चोरी के प्रमाण मिले थे. सील किए गए दस्तावेजों के माइक्रो ऑडिट के बाद डीजीजीआई की टीम ने छापेमारी की कार्यवाही शुरू की थी. फिलहाल, डीजीजीआई ने मामले में कोई जानकारी नहीं दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
शिखर पान मसाले के कारोबार की डीजीजीआई खोल रहा कलई.
शिखर पान मसाले के कारोबार की डीजीजीआई खोल रहा कलई.
सांकेतिक तस्वीर.

DGGI Raids News: पान मसाला के नामी ब्रांडेड कंपनियों में शुमार शिखर ग्रुप पर डीजीडीआई अहमदाबाद की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रखी. टीम ने इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया था. घंटों चली पूछताछ के बाद इन्हें छोड़ दिया गया है. अभी अधिकारी इस संबंध में और जानकारी जुटा रहे हैं.

बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित घरों से बड़े पैमाने पर नकदी बरामद होने के बाद जांच की दिशा उस तरफ घूम गई थी. जांच के दौरान शिखर पान मसाला के खिलाफ टैक्स चोरी के प्रमाण मिले थे. सील किए गए दस्तावेजों के माइक्रो ऑडिट के बाद डीजीजीआई की टीम ने छापेमारी की कार्यवाही शुरू की थी. फिलहाल, डीजीजीआई ने मामले में कोई जानकारी नहीं दी है.

हालांकि, विभागीय सूत्रों ने बताया है कि डीजीजीआई की टीम को हिरासत में लिए गए दोनों लोगों से कई खास जानकारियां हासिल हुई हैं. बता दें कि अहमदाबाद में गणपति रोड लाइन के चार ट्रकों से शिखर पान मसाला बरामद होने के बाद से ही यह जांच एजेंसियों के निशाने पर आई थी. उसके बाद से ही प्रदेशभर में आयकर विभाग वालों ने छापा मारने की कार्यवाही शुरू की थी, जो अब भी बदस्तूर जारी है.

वहीं, सूत्रों के हवाले से यह भी पता चला है कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि आयकर विभाग के छापे में मिले 194 करोड़ रुपए उनके अपने हैं. उन्होंने पूछताछ बताया है कि इस माल की बिक्री के समय बिल नहीं बनता था. विभाग अपनी कार्रवाई जारी रखे हुए है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अन्य कारोबारियों पर भी विभागों की ओर से ऐसी ही कार्यवाही की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें