1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. defence minister rajnath singh while laying the foundation of brahmos unit said about cm yogi aditynath nrj

रक्षामंत्री राजनाथ ब्रह्मोस यूनिट की नींव रखते समय बोले- UP में अपराधियों की नहीं बुलडोजर वालों की बल्ले-बल्ले

'ब्रह्मोस-एनजी (अगली पीढ़ी)' पर उन्होंने कहा कि अधिक उन्नत मिसाइल प्रणाली, जिसने जमीन, पानी और हवा में अपनी मारक क्षमता साबित कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर हो रही वायरल.
सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर हो रही वायरल.
Social Media

Brahmos Unit In Lucknow: उत्तर प्रदेश में एक समय अपराधियों का बोलबाला था. मगर अब बुलडोजर वालों की बल्ले-बल्ले हो गई है. यह बात केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार 26 दिसंबर को लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र (DRDO) की लैब का शिलान्यास करने के समय कही.

उन्होंने कहा कि हम ब्रह्मोस मिसाइल दुनिया के किसी देश पर आक्रमण करने के लिए नहीं बना रहे हैं बल्कि आत्मरक्षा को नया आयाम देने के लिए बना रहे हैं. इस अवसर पर रक्षामंत्री ने इसे 'ब्रह्मास्त्र' बताते हुए कहा कि ब्रह्मोस लगातार नवीनतम तकनीक से लैस सबसे बहुमुखी हथियार के रूप में विकसित हो रहा है. 'ब्रह्मोस-एनजी (अगली पीढ़ी)' पर उन्होंने कहा कि अधिक उन्नत मिसाइल प्रणाली, जिसने जमीन, पानी और हवा में अपनी मारक क्षमता साबित कर दी है. आने वाले वर्षों में भारतीय सेना की आधुनिक युद्ध क्षमता को काफी मजबूत करेगी.

उन्होंने कहा कि हमने 3,732 करोड़ रुपये के निवेश का अनुमान लगाया था. 1,400 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश पहले ही प्राप्त हो चुका है. इसी के साथ उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए कहा,‘उत्तर प्रदेश में एक समय अपराधियों का बोलबाला था. मगर अब बुलडोजर वालों की बल्ले-बल्ले हो गई है.’

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें