1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus vaccine we want to know when the poor will get the vaccine and whether it will be free or not samajwadi party chief akhilesh yadav said this aml

Corona Vaccine: मैंने वैज्ञानिकों का अपमान नहीं किया, गरीबों को कब से मिलेगी वैक्सीन, बताए सरकार : अखिलेश यादव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन नहीं लगवायेंगे अखिलेश यादव
कोरोना वैक्सीन नहीं लगवायेंगे अखिलेश यादव
File Photo

Coronavirus Vaccine in India लखनऊ : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने कल के बयान पर एक बार फिर से सफाई देते हुए कहा कि मैंने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) डेवलप करने वाले वैज्ञानिकों का अपमान नहीं किया है. मुझे नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) की नीतियों पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि देश के गरीबों को कब से वैक्सीन लगायी जायेगी. गरीबों को वैक्सीन मुफ्त मिलेगी या फिर उनसे पैसा लिया जायेगा. केंद्र सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए.

अखिलेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैक्सीन को भाजपा का टीका बताते हुए खुद टीका लगवाने से इनकार किया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. आज उन्होंने कहा कि मैंने किसी भी वैज्ञानिक या टीका बनाने में मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति पर सवाल नहीं खड़ा किया है. हमने सिर्फ भाजपा पर सवाल खड़ा किया है, क्योंकि इस पार्टी ने जैसे फैसले लिये हैं, उन पर जनता को भरोसा नहीं है.

अखिलेश ने कहा कि हरियाणा के एक मंत्री जी ने वैक्सीन लगवाई थी, बताइए उनके साथ बाद में क्या हुआ. सरकारी अस्पताल उनका इलाज नहीं कर पाया तो निजी अस्पताल जाकर उनकी जान बची. वह हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज का संदर्भ दे रहे थे जिन्होंने क्लिनिकल ट्रायल के दौरान टीके का पहला डोज लगवाया था, उसके ठीक 15 दिनों बाद वे कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे.

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि अगर कहीं किसी चीज की चर्चा हो रही है, अलग-अलग मंचों पर इस पर बहस हो रही है, तमाम लोगों ने अपनी राय दी है, राजनीतिक पार्टियों ने अपनी राय दी है तो वह सामने आए सबकी शंका दूर करे. उन्होंने कहा कि सरकार के पास टीकाकरण के लिए क्या कार्य योजना है. सरकार योजना बताए. सबसे पहले तो प्रेस के लोगों को टीका लगना चाहिए. मैं यह बात पूरी गंभीरता से कह रहा हूं कि आप लोगों ने कोविड-19 के समय जोखिम उठाकर कवरेज की है और आप में से कुछ लोगों की जान भी चली गई.

श्मशान घाट की छत गिरने पर योगी सरकार पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट परिसर की छत गिरने से हुई लोगों की मौत के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया और हादसे में मारे गये लोगों के परिजन को 50-50 लाख रुपये की सहायता देने की मांग की. रोजगार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरते हुए अखिलेश ने कहा कि अभी हाल ही में टीवी पर साक्षात्कार में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने डेढ़ करोड़ रोजगार दे दिये हैं. अगर वाकई ऐसा हुआ होता तो उत्तर प्रदेश का एक भी नौजवान आत्महत्या नहीं करता.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें