1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus in up latest news update uttar pradesh samajwadi party mlc srs yadav died of covid 19 infection in sanjay gandhi postgraduate institute of medical sciences in lucknow sap

सपा के वरिष्ठ नेता एवं एमएलसी एसआरएस यादव का कोरोना संक्रमण से निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

By Agency
Updated Date
MLC SRS Yadav died of Covid-19 infection in UP
MLC SRS Yadav died of Covid-19 infection in UP
FILE PIC

लखनऊ : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव का कल देर रात को निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को 'भाषा' को बताया कि यादव कोरोना के मरीज थे और उन्होंने सोमवार देर रात लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली.

राजेंद्र चौधरी ने बताया कि गत एक सितंबर को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यादव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. चौधरी ने इससे पहले बताया कि उन्नाव जिले के मूल निवासी रहे यादव के परिवार में पत्नी और तीन बेटे हैं. वर्ष 1992 तक प्रशासनिक अधिकारी रहे यादव सेवानिवृत्त होने के बाद से समाजवादी पार्टी के लिए काम कर रहे थे.

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सहयोगियों में शामिल किए जाने वाले यादव पूर्व में पार्टी के कार्यालय प्रभारी तथा अन्य कई पदों पर रह चुके थे. वर्तमान में वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यादव ने सेवानिवृत्ति के बाद अपना सारा जीवन समाजवादी पार्टी को समर्पित कर दिया. उन्होंने कहा कि यादव सच्चे समाजवादी थे और हमेशा समाज के दबे, कुचले और वंचित वर्गों के भले के लिए काम किया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें