1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bjp news corruption is the national character of congress congress has looted the country property amy

National Herald Case: भ्रष्टाचार कांग्रेस का राष्ट्रीय चरित्र है, कांग्रेस ने देश की संपत्ति को लूटा है

डिप्टी सीएम केशव प्नसाद मौर्य का कहना है कि कांग्रेस ने देश की संपत्ति को लूटा है, इसलिए वह केस की मेरिट पर बात न कर इधर-उधर की बातें कर रहे हैं. यदि राहुल-सोनिया अगर दोषी नहीं हैं तो ईडी के सामने पेश क्यों नहीं हो रहे? सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने एक ऐसी कंपनी बनाई जिसका मकसद कारोबार नहीं था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Keshav Prasad Maurya
Keshav Prasad Maurya
Prabhat Khabar

BJP News: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेतृत्व से सवाल किया है कि आखिर नेशनल हेराल्ड मामले में वह क्यों डरे हुए हैं? नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार के मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी बेल पर जेल से बाहर हैं. अब जांच के सिलसिले में यदि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस आया है तो यह तो भ्रष्टाचार का मामला हुआ. अब कांग्रेस इस मामले को राजनीतिक तूल देने का असफल प्रयास कर रही है.

केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को बीजेपी के राज्यमुख्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस का राष्ट्रीय चरित्र है. जब ईडी उनके खेल पर पर्दा उठा रहा है तो मां-बेटे देश की अस्मिता और शांति से खेलने लगे हैं. उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि ये फॉर्मूला पुराना हो चुका है कि आप भ्रष्टाचार करें और जब एजेंसी आपको पूछताछ के लिए बुलाए तो आप राजनीतिक प्रदर्शन करने लग जाएं. भीड़ जुटाने लगें ताकि आपके भ्रष्टाचार की चर्चा न हो.

राहुल-सोनिया दोषी नहीं तो ईडी के सामने क्यों नहीं हुए पेश

डिप्टी सीएम केशव ने कहा कि कांग्रेस ने देश की संपत्ति को लूटा है, इसलिए आप केस की मेरिट पर बात न कर इधर-उधर की बातें कर रहे हैं. यदि राहुल-सोनिया अगर दोषी नहीं हैं तो ईडी के सामने पेश क्यों नहीं हो रहे? सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने एक ऐसी कंपनी बनाई जिसका मकसद कारोबार नहीं था बल्कि वो इस कम्पनी के जरिए एजेएल को खरीदकर उसकी 2 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति को अपने नाम पर करना चाहते थे. वर्ष 2011 में इसलिए कांग्रेस पार्टी ने यंग इंडिया लिमिटेड बना कर हजारों करोड़ की राष्ट्रीय संपति हड़प ली.

प्रधानमंत्री की बात याद रखे कांग्रेस

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं को मोदी जी की यह बात याद होनी चाहिए, जिसमें उन्होंने स्पष्ट कहा था कि न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा. जो जनता की गाढ़ी कमाई खा गए हैं उनके पेट से निकाल कर लाऊंगा और गरीबों के कल्याण पर खर्च करूंगा. अब चोरी और सीनाजोरी वाला जमाना चला गया है. कांग्रेस नेताओं को यह बात याद होनी चाहिए कि देश में मोदी सरकार है और संसाधनों की लूट किसी सूरत में स्वीकार नहीं है. चोरी की है तो सजा तो भुगतनी पड़ेगी, चाहे कितना भी बड़ा या उच्च पद पर आसीन व्यक्ति ही क्यों ना हो.

स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार का कांग्रेस ने किया अपमान

उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने 20 नवंबर 1937 को एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड यानी एजेएल शुरू किया था. यह कंपनी अंग्रेजी में नेशनल हेराल्ड, हिंदी में नवजीवन और उर्दू में कौमी आवाज समाचार पत्र निकालती थी. इसमें 5000 स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शेयर धारक थे, लेकिन 2000 करोड़ से अधिक की संपत्ति की लालच में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस पर अवैध रूप से कब्जा कर देश की आजादी में जीवन खपा देने वाले सेनानियों और उनके परिवारों का अपमान किया है.

हिम्मत है तो राहुल गांधी ईडी का सामना करें

डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी में हिम्मत है तो वे आरोपों का सामना करें. ईडी के सवालों का जवाब दें और अपना पक्ष रखें. गुमराह करने और झूठ को छिपाने के लिए शक्ति प्रदर्शन से अब काम नहीं चलेगा. लालच, लूट और आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस पार्टी आज देश में बुरी स्थिति में है. देश का कानून एक है और यह सब पर समान रूप से लागू होता है. गांधी खानदान से आने के कारण इसमें छूट मिल जाएगी ऐसा नहीं है. यदि आरोप गलत हैं तो वे बाइज्जत बरी होंगे, लेकिन आरोप सच्चे हुए तो उन्हें सजा पाने से कोई बचा नहीं पाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें