25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंधी-पानी जनित हादसों में पांच लोगों की मौत

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कई स्थानों पर आंधी-पानी के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं भदोही और जौनपुर में यह पांच लोगों की मौत का सबब भी बनी. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कुछ पूर्वी हिस्सों में बारिश हुई. […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कई स्थानों पर आंधी-पानी के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं भदोही और जौनपुर में यह पांच लोगों की मौत का सबब भी बनी. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कुछ पूर्वी हिस्सों में बारिश हुई. इस दौरान लालगंज में सबसे ज्यादा दो सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी। इसके अलावा केराकत, मुहम्मदाबाद, रसडा और वाराणसी में एक-एक सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी.

इस बीच, भदोही से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक औराई थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर आंधी-पानी के दौरान पेड गिरने और मकान ढहने की घटनाओं में रामजस पाण्डेय, रामानुज पाण्डेय और हरगेन यादव नामक व्यक्तियों की मौत हो गयी. इसके अलावा, जौनपुर से मिली खबर के अनुसार खुटहन क्षेत्र के मेधा गांव में तेज आंधी चलने से एक पेड की शाखा टूटकर गिर गयी, जिसकी चपेट में आने से अमरनाथ नामक व्यक्ति की मौत हो गयी.
इसी तरह, रामपुर थाना क्षेत्र के सकरा गांव में भी आंधी के कारण गिरे पेड की चपेट में आने से रामजी (65) नामक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. पिछले 24 घंटे के दौरान मेरठ तथा झांसी में अधिकतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी. इसके अलावा कानपुर, आगरा, फैजाबाद, लखनउ, मुरादाबाद, वाराणसी तथा इलाहाबाद मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. इस अवधि में झांसी तथा आगरा राज्य के सबसे गर्म स्थान रहे, जहां अधिकतम तापमान 42-42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें