25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा के केशव का दावा 265 सीटों के साथ 2017 में जीत लेंगे उत्तरप्रदेश का ‘कुरुक्षेत्र”

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी :भाजपा: की उत्तर प्रदेश इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के मैदान में ‘सिर्फ और सिर्फ’ विकास के मुद्दे को लेकर उतरने का इरादा जाहिर करते हुए 265 से ज्यादा सीटें हासिल करने का लक्ष्य दिया और इस सूबे को सपा और […]

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी :भाजपा: की उत्तर प्रदेश इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के मैदान में ‘सिर्फ और सिर्फ’ विकास के मुद्दे को लेकर उतरने का इरादा जाहिर करते हुए 265 से ज्यादा सीटें हासिल करने का लक्ष्य दिया और इस सूबे को सपा और बसपा से मुक्त करने का संकल्प व्यक्त किया.

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे मौर्य ने पार्टी राज्य मुख्यालय पर आयोजित अपने स्वागत कार्यक्रम में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में केवल विकास ही भाजपा का मुद्दा होगा और पार्टी कार्यकर्ता इन चुनाव में 403 में से 265 से ज्यादा सीटों पर ‘कमल खिलाने’ का लक्ष्य तय करें.

उन्होंने कहा ‘‘अगर कोई मुझसे एक बार पूछे कि हमारा चुनावी मुद्दा क्या होगा तो मैं विकास का नाम लूंगा. हजार बार पूछे तो भी मेरा यही जवाब होगा. हमें वर्ष 2017 में 2014 :लोकसभा चुनाव: का इतिहास दोहराना है और कांग्रेस मुक्त भारत के बाद सपा और बसपा मुक्त उत्तर प्रदेश बनाना है.’ प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में इस वक्त भाजपा के 41 सदस्य हैं. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने बलबूते प्रदेश की 80 में से 71 सीटें जीती थीं, जबकि दो सीटों पर उसके सहयोगी अपना दल के प्रत्याशी विजयी हुए थे.

इससे पहले, वर्ष 1991 में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकी थी. तत्कालीन अविभाजित उत्तर प्रदेश की 425 में से भाजपा 221 सीटें जीती थी.

मौर्य ने कहा कि उनके प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनने के बाद ही उन पर आपराधिक मुकदमे दर्ज होने का प्रचार किया जाने लगा है, लेकिन यह सच नहीं है. उन्होंने कहा ‘‘मेरे ऊपर कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं है, लेकिन जब मेरे कार्यकर्ता के सम्मान पर आंच आती है तो मैं चुप नहीं बैठता.’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह सभी वरिष्ठ नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के सहयोग से काम करेंगे और पार्टी नेतृत्व ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, उसे निभाएंगे.

मौर्य ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता के बीच लेकर जाएं.

उन्होंने सपा, बसपा तथा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा परिवारवाद या व्यक्तिवाद को बढावा देने वाली पार्टी नहीं है. यही वजह है कि उसने उनके जैसे साधारण कार्यकर्ता को प्रदेश भाजपा की जिम्मेदारी सौंपी है.

मौर्य ने कहा कि एक पत्रकार साथी ने उनसे पूछा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा का चेहरा कौन है. इस पर उन्होंने जवाब दिया कि पार्टी का हर वरिष्ठ नेता 10-10 मायावती और मुलायम पर भारी है.

इसके पूर्व, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद प्रथम लखनऊ आगमन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन के साथ-साथ मार्ग में विभिन्न स्थानों पर मौर्य का भव्य स्वागत किया.

केशव प्रसाद पिछड़े वर्ग की अति पिछड़ी जातियों में शामिल मौर्य जाति के हैं, जिसकी प्रदेश की आबादी में हिस्सेदारी करी 32 प्रतिशत है. पार्टी को भरोसा है कि उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने से यह जातियां भाजपा सेबड़े पैमाने पर जुड़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें