1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. 4 years ago there was mafia rule in up now women feel safe yogi adityanath said aml

4 साल पहले UP में था माफिया राज, अब महिलाएं खुद को महसूस करती हैं सुरक्षित : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि यूपी में पहले माफिया राज था. हम सब जानते हैं कि 2017 से पहले यूपी की स्थिति क्या थी. उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश माना जाता था. यूपी में कानून की व्यवस्था बदहाल थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
फाइल फोटो.

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि यूपी में पहले माफिया राज था. हम सब जानते हैं कि 2017 से पहले यूपी की स्थिति क्या थी. उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश माना जाता था. यूपी में कानून की व्यवस्था बदहाल थी. यहां माफिया राज इस कदर हावी था कि जिस भूमि पर उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंशेज का शिलान्यास हो रहा है, उस भूमि पर एक माफिया का कब्जा था.

उन्होंने कहा कि एक समय 142 एकड़ की भूमि माफिया हड़पने वाले थे. उस समय मैंने संज्ञान लेकर पुलिस को खुद पार्टी बनाया और कोर्ट के माध्यम से वह जमीन वापस ली. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है. उत्तर प्रदेश में 4 वर्षों के अंदर जो परिवर्तन हुआ है, वो गृह मंत्री जी की वजह से ही संभव हो सका है.

अपराध की बदलती हुई प्रवृति को ध्यान में रखते हुए गृहमंत्री ने फोरेंसिक इंस्टीट्यूट के गठन का सुझाव दिया था. उत्तर प्रदेश पुलिस अब नए सिरे से कार्य करती दिखाई दे रही है. इन 4 सालों में उत्तर प्रदेश में पेशेवर माफिया और गैंगेस्टरों से 1584 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गयी. आज माफिया में डर का माहौल है. आज उत्तर प्रदेश के अंदर महिलाएं सुरक्षित हैं, नागरिक सुरक्षित हैं.

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन देखने को मिल रहा है, वह किसी से छुपा नहीं है. इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर अपराध पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस कटिबद्ध है. फोरेंसिक इस्टीट्यूट बनने से यहां वैज्ञानिकों की एक फौज खड़ी होगी, जो पेशेवर माफिया और अपराधियों को कुचलेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के अंदर कानून का राज हो, यही प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का मंशा थी. आज यूपी को एक बहुत बड़ा चीज मिलने जा रहा है. मौके पर अमित शाह ने कहा कि पहले का यूपी मुझे ठीक तरह से याद है, महिलाएं असुरक्षित थीं. दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं, माफिया का राज था. आज 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कहता हूं कि योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें