आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा, ट्रक से टकराकर वैन में लगी आग, 7 लोग जिंदा जले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
उन्नावः आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे एक बार फिर रफ्तार का कहर नजर आया है.. रविवार देर रात इसी एक्सप्रेस वे पर हुए एक हादसे में सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. उन्नाव जिले के कोतवाली बांगरमऊ के टोल प्लाजा के पास रविवार देर शाम ट्रक से भिड़ंत के बाद वैन में आग लग गयी. इस भयंकर हादसे में वैन में सवार सात लोग जिंदा जल गए. उन्नाव के डीएम ने सात मौतों की पुष्टि की है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है. पुलिस के मुताबित मारुति वैन का अगला टायर फट गया. टायर फटने की वजह से वैन असंतुलित हो गई और गलत दिशा में चली गई. उसी दौरान दूसरी तरफ से ट्रक आ रहा था और वैन ट्रक में जा घुसी. भीषण टक्कर के बाद वैन में आग लग गई.बताया जा रहा है कि वैन में ड्राइवर सहित दो युवक, दो बच्चे और दो महिलाओं समेत कुल सात लोग सवार थे. हादसे के बाद अचानक वैन से उठी आग की लपटों की वजह से कोई भी वैन से बाहर नहीं निकल सका.
दमकल कर्मियों ने करीब 40 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वैन को क्रेन से खींचकर ट्रक से अलग किया गया है. गांव वालों ने बताया कि ट्रक की टक्कर के बाद वैन में धमाके के साथ आग लग गई. लपटें इतनी तेज थी कि कोई भी वैन के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया. वहीं ट्रक ने भी आग पकड़ ली तो चालक व क्लीनर उसे जलता छोड़कर भाग निकले.
अभी कुछ ही दिन पहले 10 जनवरी को कन्नौज में हुए भीषण हादसे में यात्रियों से भरी बस देखते ही देखते आग का गोला बन गई और 20 लोगों की मौत हो गई थी. उस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया था. यह बस दिल्ली से बिहार आ रही थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें