यूपी में ऑपरेशन मासूम: सिरफिरे ने 23 बच्चों को बनाया बंधक, पुलिस ने मार गिराया, सीएम योगी देंगे इनाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

फर्रुखाबाद (यूपी) : फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद के कठरिया गांव में बच्चों को बंधक बनाने वाले सुभाष बाथम को यूपी पुलिस और एटीएस की टीम ने देर रात मार गिराया और सभी बच्चों को उसके घर से सुरक्षित निकाल लिया गया.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने देर रात भाषा को बताया कि सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और बच्चों को बंधक बनाने वाले को मार गिराया गया है.

गुरुवार शाम को एक व्यक्ति ने जन्मदिन मनाने के बहाने 23 बच्चों को अपने घर में बुलाकर बंधक बना लिया था. इससे पहले एडीजी कानून व्यवस्था पी वी रामाशास्त्री ने बताया कि मकान में करीब बीस बच्चे बंधक बनाये गये थे. जिस व्यक्ति ने बंधक बनाया था उसके बारे में जानकारी मिली थी कि वह हत्या के आरोप में जेल में बंद था और हाल ही में जमानत पर बाहर आया था.

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद नजर रख रहे थे और उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक कर उन्हें घटनास्थल पर रहने का निर्देश दिया था.

आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल ने बताया कि इस व्यक्ति ने अपनी बच्ची के जन्मदिन के बहाने बच्चों को अपने घर बुलाया था और घर के नीचे बने बेसमेंट में इन बच्चों को रखा था. उसने मकान के अंदर से छह फायर भी किये. वह स्थानीय विधायक से बात करना चाहता था, विधायक वहां गये लेकिन उसने उनसे बात नहीं की.

पुलिस ने उसके एक रिश्तेदार को भी बातचीत के लिये घर के करीब भेजा लेकिन उस व्यक्ति ने रिश्तेदार पर भी गोली चला दी जिससे वह घायल हो गये.

यूपी अडिशनल चीफ सेक्रटरी और प्रिंसिपल सेक्रटरी (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस और सफलतापूर्वक ऑपरेशन को अंजाम देने वाली टीम के लिए 10 लाख रुपये इनाम का ऐलान किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें