1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. woman demands lie detector test in family court of kanpur nrj

कानपुर की फेम‍िली कोर्ट में महिला ने की 'अग्‍नि‍परीक्षा' देने की अपील, पत‍ि ने लगाया चर‍ित्रहीनता का आरोप

पत्नी ने कोर्ट में एप्लीकेशन देकर कहा है, 'मेरा मेरे पति के अलावा अन्य किसी से कोई संबंध नहीं है. इसलिए कोर्ट मेरी वैवाहिक पवित्रता की जांच के लिए मेरा लाई डिटेक्टर टेस्ट करे. महिला ने अपने एप्लीकेशन में लिखा है कि मेरी वैवाहिक पवित्रता सिद्ध हो जाए इसके लिए मैं अग्निपरीक्षा देने को तैयार हूं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर.
सांकेतिक तस्‍वीर.
फाइल फोटो

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है. फैमिली कोर्ट में एक महिला ने अर्जी लगाकर अपने पति के आरोपों को चुनौती दी है. पत्नी ने कोर्ट में एप्लीकेशन देकर कहा है, 'मेरा मेरे पति के अलावा अन्य किसी से कोई संबंध नहीं है. इसलिए कोर्ट मेरी वैवाहिक पवित्रता की जांच के लिए मेरा लाई डिटेक्टर टेस्ट करे. महिला ने अपने एप्लीकेशन में लिखा है कि मेरी वैवाहिक पवित्रता सिद्ध हो जाए इसके लिए मैं अग्निपरीक्षा देने को तैयार हूं.

2015 में हुई थी शादी  

अचानक की चर्चा में आए इस नए मामले में मिली जानकारी के मुताबिक महिला की शादी साल 2015 में हुई थी. महिला का पति पेशे से मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है. महिला का कहना है कि उसके घरवालों ने शादी में कार के साथ लाखों रुपए की दहेज की मांग की थी. जो कि उसके घर वाले देने में असमर्थ थे. इसको लेकर उसका पति उन्हें आए दिन प्रताड़ित करता रहता था. शादी के कुछ महीनों के बाद ही उसके पति ने उस पर चरित्रहीनता का आरोप भी लगा दिया था. इसके बाद उसने अपनी पत्नी को छोड़ भी दिया था. महिला का दावा है कि जब उसके पति ने उसको छोड़ा था तब वह 5 महीने की गर्भवती थी. महिला के पति ने चरित्रहीनता के आरोप के साथ कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दायर कर दी थी.

लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की अपील

उसके बाद से यह मामला फेमिली कोर्ट में चल रहा है. अब महिला का बेटा 5 साल का हो चुका है. महिला के वकील कौशल किशोर शर्मा ने स्‍थानीय मीडिया को बताया कि उसके पति ने उस पर चरित्रहीनता के आरोप लगाए हैं. इसलिए अदालत में वह अब लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की अपील कर रही है. इस मामले में अब तक तो कोर्ट ने कोई भी आदेश नहीं दिया है. मगर एक महिला का इस तरह से खुद ही अग्निपरीक्षा देने का मामला सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें