1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. police arrested the gang who cheated in the name of doubling the money sht

Kanpur News: पैसा दोगुना करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, करोड़ों की ठगी को दे चुके है अंजाम

कानपुर के एक व्यापारी से ठगी की शिकायत पर पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो अब तक अलग-अलग जगहों पर करोड़ों की ठगी को अंजाम दे चुका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
kanpur police
kanpur police
prabhat khabar

Kanpur News: पैसा दोगुना करने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डीसीपी वेस्ट की सर्विलांस टीम ने बंगलुरु से चार अरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस कि पूछताछ में ठगों ने कई अहम राज खोले हैं . ठग अब तक 2000 करोड़ की ठगी को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल, थाना बजरिया पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

कानपुर के जूता व्यापारी हुए ठगी का शिकार

दरअसल, ठग बैंगलोर में एम्बिडेन्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से फर्जी कंपनी चला रहे थे. यहां से लोगों को महज 4 महीने में रकम को दोगुना करने का लालच दिया जाता था. कानपुर के जूता व्यापारी लकी सिंह भी ठगी का शिकार हुए, जिनसे करीब 3 करोड़ की ठगी की गई. इसके अलावा देश भर के लगभग 3000 लोगों से करीब 2000 करोड़ से अधिक का पैसा लेकर आरोपी फरार हो गए.

बंगलौर में दर्ज हैं मुकदमे

पुलिस को लंबे समय से इन ठगों की तलाश थी. बैंगलोर के अलग अलग थानों में भी आरोपियों के खिलाफ ठगी के 6 मुकदमें दर्ज हैं. वहीं बैंगलोर में ईडी. के द्वारा उक्त एम्बिडेन्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी की लगभग 70 करोड़ की सम्पत्ति को सीज किया गया है.

आरोपियों से पूछताछ में जुटी पुलिस

आरोपी मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहे थे. वहीं डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ती ने मामले की जांच के लिए सर्विलांस टीम लगाई थी. टीम ने बंगलौर से 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की पहचान सैय्यद फरीद ,सैय्यद आफाक, सैय्यद अम्मार, नबीला मिर्जा के रूप में हुई है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें