1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. good news for residents of kanpur these roads will be constructed at a cost of 66 crores tender issued acy

चुनावी साल में कानपुर वासियों के लिए खुशखबरी, 66 करोड़ की लागत से इन सड़कों का निर्माण

चुनावी साल में कानपुर वासियों को खुशखबरी मिली है. 66 करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण होगा, जिसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur Municipal Corporation
Kanpur Municipal Corporation
Prabhat Khabar

Kanpur News: कानपुर नगर निगम एक हफ्ते बाद 264 सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर आएगा. 66 करोड़ से बनने वाली सड़कों के लिए अभियंत्रण विभाग में 679 टेंडर आए हैं. मुख्य अभियंता एसके सिंह ने बताया कि 1 हफ्ते में ठेकेदारों को कार्यादेश जारी कर दिया जाएगा. नगर निगम ने वायु प्रदूषण नियंत्रित करने के लिए 15वें वित्त आयोग से प्राप्त निधि में से 66 करोड़ से सड़कें बनाने के लिए 12 नवंबर से टेंडर आमंत्रित किया है.

मुख्य अभियंता ने बताया कि टेंडर मुख्यालय स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के साथ ही जोनल कार्यालयों में भी पड़े हैं. इनमें से कुछ कार्य डेढ़ महीने तो कुछ पूरे होने की डेडलाइन 6 महीने की गई है.

कानपुर नगर निगम एक हफ्ते बाद 264 सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर आएगा, 66 करोड़ से बनने वाली सड़कों के लिए अभियंत्रण विभाग में 679 टेंडर आए हैं. मुख्य अभियंता एसके सिंह ने बताया कि 1 हफ्ते में ठेकेदारों को कार्यादेश जारी कर दिया जाएगा. इससे सड़कों से धूल कम होगी. ये कार्य वायु प्रदूषण नियंत्रित करने में सहायक होंगे.

नगर निगम ने वायु प्रदूषण नियंत्रित करने के लिए 15वें वित्त आयोग से प्राप्त निधि में से 66 करोड़ से सड़के बनाने के लिए 12 नवंबर को टेंडर आमंत्रित किया है. मुख्य अभियंता ने बताया कि टेंडर मुख्यालय स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के साथ ही जोनल कार्यालयों में भी पड़े हैं. इनमें से कुछ कार्य डेढ़ महीने तो कुछ के पूरे होने की डेडलाइन 6 महीने की गई है.

इन सड़कों का होगा निर्माण

कोपरगंज पुलिस चौकी से जीटी रोड तक, रूपम चौराहा से सीतामऊ चौराहे तक, पीएसी रोड से सेंगर चौराहे होते हुए सुंदरी मंदिर तक, मवइया गांव रोड, गल्लामंडी के सामने एसजे एजुकेशन से सर्वेश के मकान तक, शिवकटरा, पीएसी मोड़ जीटी रोड से पार्षद कार्यालय होते हुए रेलवे लाइन तक, फुटपाथ निर्माण, लालबंगला से जीती रोड तक, यशोदा नगर में बजरंग चौराहे से प्रेग्मा स्कूल तक, आर्य नगर में बंग भवन से गैंजेस क्लब मोड़ तक, गांधी नगर में ज्वाला देवी स्कूल से पी रोड और गोपाल टाकीज के आसपास, चमनगंज थाने तक और इस्पात नगर में सड़क निर्माण अगले हफ्ते तक होगा.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें