1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. after 23 months of the bikru scandal officers will remember wheat and rice kept in the panchayat nrj

Kanpur News: बिकरु कांड के 23 माह बाद अब अफसरों को आई पंचायत भवन में रखे गेंहू-चावल की याद, होगी नीलामी

अब पंचायत भवन में रखा विकास दुबे का गेहूं और चावल अब नीलाम कराया जाएगा. तहसीलदार बिल्हौर के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी 23 मई को नीलामी कराएगी. प्रधान की शिकायत पर कार्यवाहक डीएसओ ने मौके पर जाकर अनाज की स्थिति को देखा. वहां पर जांच पड़ताल की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
पंचायत भवन में आज भी रखा है गेहूं-चावल.
पंचायत भवन में आज भी रखा है गेहूं-चावल.
File Photo

Kanpur News: बिकरू कांड के करीब 23 माह बाद अब अफसरों को पंचायत भवन का ताला खोलने की याद आई. बिकरु गांव के पंचायत भवन में कई दशकों से दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का कब्जा था. अब पंचायत भवन में रखा विकास दुबे का गेहूं और चावल अब नीलाम कराया जाएगा. तहसीलदार बिल्हौर के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी 23 मई को नीलामी कराएगी. प्रधान की शिकायत पर कार्यवाहक डीएसओ ने मौके पर जाकर अनाज की स्थिति को देखा. वहां पर जांच पड़ताल की है.

608 बोरी गेहूं, 44 बोरी चावल

बिकरु कांड के बाद विकास दुबे का पंचायत भवन में रखे 608 बोरी गेहूं और 45 बोरी चावल को बंद करके आपूर्ति विभाग के सुपुर्द किया था. वह लंबे समय से पंचायत भवन में बंद था. अनाज खराब होने की आशंका पर प्रधान मधु गौतम ने शिकायत की थी. प्रधान की शिकायत पर कार्यवाहक डीएसओ जितेंद्र पाठक ने ताले को खुलवाया. वहीं, एसडीएम बिल्हौर रामानुज का कहना है कि पंचायत भवन में रखे अनाज को 23 मई को तहसील सभागार में दोपहर 1 बजे तहसीलदार की अध्यक्षता में नीलाम किया जाएगा .

क्या हुआ था बिकरु में

23 जुलाई 2020 को कानपुर के चौबेपुर थाना अंतर्गत बिकरु गांव में नरसंहार हुआ था. इसमें दुर्दांत अपराधी विकास दुबे में डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर कर हत्या कर दी थी. इसके बाद थर्राई यूपी पुलिस ने 3 जुलाई से ताबड़तोड़ एनकाउंटर की शुरुआत की. 9 जुलाई को कांड के मुख्य आरोपी को उज्जैन से लाते वक्त एनकाउंटर में ढेर कर दिया. हालांकि, विकास दुबे के एनकाउंटर पर विपक्ष ने भी सत्ता पर जमकर हमला बोला था.बता दे कि बिकरु कांड में 45 से ज्यादा आरोपी अभी जेल में है.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें