1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. action will be taken against those spreading rumors of cheating in csjmu examinations sht

Kanpur News: CSJMU की परीक्षाओं में नकल की अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई, प्रशासन ने पूरी की तैयारी

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) में वार्षिक परीक्षाओें में नकल की झूठी खबरें लगातार सामने आ रही है. प्रशासन ने अफवाह फैलाने वालों से निपटने के लिए उनकी पहचान कर कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
CSJMU
CSJMU
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) में वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं. इस बीच महाविद्यालयों पर नकर कराने की झूठी शिकायतों से CSJMU प्रशासन परेशान है. विवि प्रशासन को शिकायत मिल रही है कि कई विशेष कॉलेजों में बोल-बोल कर नकल कराई जा रही है, जबकि जांच में लगे अधिकारियों को न तो नकल मिल रही और न ही कोई सबूत.

 शिकायतकर्ताओं को किया जा रहा चिन्हिंत

फिलहाल, झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ अब विवि प्रशासन (CSJMU) ने कार्रवाई करने का मन बना लिया है. विवि ऐसे शिकायतकर्ताओं को चिह्नित कर रहा है, जोकि कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं में नकर चलते की अफवाह फैला रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

12 मई से से चल रही हैं वार्षिक परीक्षाएं

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) और इससे सबंधित अन्य महाविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 12 मई से संचालित हो रही हैं. परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए विवि प्रशासन ऑब्जर्वर से लेकर फ्लाइंग स्क्वॉयड तक भेज रहा है. साथ ही सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से कंट्रोल रूम से निगरानी हो रही है. इसके बाद भी CSJMU के कुलपति और अधिकारियों के व्हाट्सएप पर नकल की शिकायतें मिल रही हैं.

नकल की झूठी अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

नकल की खबर सामने आने पर विवि तत्काल प्रभाव से कार्रवाई भी कर रहा है. वहीं विवि के अधिकारियों के मुताबिक, औरैया और इटावा के कुछ कॉलेजों के खिलाफ लगातार नकल कराने की शिकायतें आ रही हैं. लेकिन जब इन कॉलेजों की जांच की गई तो यहां पर सब कुछ सही मिला है. वहीं महाविद्यालय विकास परिषद के निदेशक डॉ. आरके द्विवेदी का कहना है कि कई कॉलेजों के खिलाफ लगातार नकल की शिकायतें आ रही हैं, जो झूठी निकल रही हैं. झूठी शिकायकर्ता को विवि प्रशासन चिन्हित कर रहा है, जल्द ही उन पर कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें