1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur panchayati raj safai workers protested for their demands abk

Gorakhpur News: सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, योगी आदित्यनाथ सरकार को 20 नवंबर तक अल्टीमेटम

गोरखपुर में मंगलवार को पांच सूत्री मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
सफाई कर्मचारियों ने किया  प्रदर्शन
सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
प्रभात खबर

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई संघ के कर्मचारियों ने सरकार को 20 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया है. संघ ने ऐलान किया है कि अगर 20 नवंबर के पहले मांगों पर विचार नहीं किया गया तो लखनऊ विधानसभा घेरने की तैयारी करेंगे. गोरखपुर में मंगलवार को पांच सूत्री मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया.

पुरानी पेंशन की बहाली समेत अन्य 5 सूत्री मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने गोरखपुर के चंपा देवी पार्क से बाइक रैली निकालकर अपना विरोध जताया और ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष समेत अन्य कार्यकारिणी के लोगों ने अपनी मांगों का मसौदा तैयार करके ज्ञापन दिया.

संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि हमारी पांच सूत्री मांगे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के पास पहले से ही मांगों को रखते रहे हैं. अब तक सरकार ने ध्यान नहीं दिया. हमारी मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज होगा. इसके पहले सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने गोरखपुर के चंपा देवी पार्क होते हुए पैडलेगंज, इंदिरा बाल विहार, अंबेडकर चौक होकर जिलाधिकारी कार्यालय तक पहुंचे और मांगों का ज्ञापन सौंपा.

कर्मचारी संघ की योगी सरकार से मांग

  • पुरानी पेंशन की बहाली

  • पदोन्नति और विभागीय सेवा नियमावली

  • प्रधानों से मुक्ति और पैरोल का खत्मा

  • किट का पैसा सीधे खातों में भेजी जाए

(रिपोर्ट: अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें