1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur news excise department recovered 25000 kg lahan and 350 liters raw liquor acy

Gorakhpur News: सीएम सिटी में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 25000 किलोग्राम लहन और 350 लीटर कच्ची शराब बरामद

गोरखपुर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. विभाग ने छापा मारते हुए 25 हजार किलोग्राम लहन और 350 लीटर कच्ची शराब बरामद की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur News: आबकारी विभाग ने 25000 किलोग्राम लहन और 350 लीटर कच्ची शराब बरामद
Gorakhpur News: आबकारी विभाग ने 25000 किलोग्राम लहन और 350 लीटर कच्ची शराब बरामद
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर में आबकारी विभाग की टीम ने राजघाट थाना अंतर्गत अमरुतानी में दबिश दी. इस दौरान तकरीबन 25 हजार किलोग्राम लहन और 350 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया गया. आबकारी विभाग के द्वारा यह एक बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, सुबह तड़के 5 बजे आबकारी विभाग ने सूचना के आधार पर राप्ती नदी के किनारे राजघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले अमरुतानी में दबिश दी. इस दौरान आबकारी निरीक्षक राकेश कुमार त्रिपाठी, सुरेश मिश्रा अरविंद मिश्रा, ज्ञान प्रताप सिंह और हृदय राम सहित कई आबकारी निरीक्षकों ने टीम बनाकर संयुक्त रूप से इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया.

आबकारी विभाग के द्वारा इस कार्रवाई को करने के लिए नगर निगम के सहयोग से दो जेसीबी भी लगवाई गई थी, ताकि बरामद की गई लहन और अवैध शराब को नष्ट किया जा सके. विभाग के द्वारा पिछले कई दिनों से इस प्रकार की कार्रवाई होती आ रही है, जिसने बरसात के बाद अवैध शराब कारोबारियों की कमर तोड़ दी है.

बरसात के मौसम के खत्म होने के बाद राप्ती नदी के तटवर्ती क्षेत्रों में अवैध शराब के कारोबार फलने-फूलने शुरू हो जाते हैं. राजघाट, रामगढ़ ताल सहित अन्य थाना क्षेत्रों में नदी के किनारे अवैध शराब के व्यवसाय जोरों पर चलते हैं. ऐसे में आबकारी विभाग अपनी सूचना के आधार पर इन ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई में लगा हुआ है.

रिपोर्ट- अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें