1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur crime news thugs who came to clean the jewels took away the jewelry worth lakhs abk

Gorakhpur News: गहना साफ करवाना पड़ेगा महंगा, गोरखपुर में झांसा देकर लाखों की ज्वेलरी ले उड़े शातिर

सहजनवा थाना क्षेत्र के वार्ड नं-1 जिगिना में किराए के मकान में रह रही महिला से ठगी का मामला सामने आया है. दो ठग महिला से गहने साफ करने के नाम पर लाखों की ज्वेलरी ले उड़े. मामला आजमगढ़ के बरदह क्षेत्र का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur News: गोरखपुर में झांसा देकर लाखों की ज्वेलरी ले उड़े शातिर
Gorakhpur News: गोरखपुर में झांसा देकर लाखों की ज्वेलरी ले उड़े शातिर
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर में गहना साफ करने के बहाने शातिर ठगों ने लाखों की ठगी कर ली. सहजनवा थाना क्षेत्र के वार्ड नं-1 जिगिना में किराए के मकान में रह रही महिला से ठगी का मामला सामने आया है. दो ठग महिला से गहने साफ करने के नाम पर लाखों की ज्वेलरी ले उड़े. मामला आजमगढ़ के बरदह क्षेत्र का है.

गहने साफ करने के नाम पर लाखों की ठगी

जिगिना निवासी कुंदन राय वर्तमान में गीडा सेक्टर-23 अंकुर उद्योग में मैनेजर के पद पर तैनात हैं. वो जिगिना वार्ड-1 में चंद्रशेखर प्रजापति के मकान में किराए पर पत्नी और मां के साथ रहते हैं. मंगलवार की सुबह तकरीबन 10 बजे वो ड्यूटी पर चले गए थे. इसी बीच दोपहर में दो लोग जिनकी उम्र करीब 40 से 45 वर्ष के आसपास थी, उनके घर आए. उन्होंने उनकी पत्नी से पुराने गहने साफ करने की बात कही.

शातिरों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

महिला शातिर ठगों के बहकावे में आ गई. इसके बाद कुंदन राय की पत्नी ने सोने की चेन, झुमका साफ करने के लिए दे दिए. जालसाजों ने एक गिलास पानी लाने को कहा और उसमें गहने डाल दिए. इसके बाद बदमाशों ने बड़े ही शातिराना अंदाज में महिला की आंखों में धूल झोंकते हुए गहने निकाल लिए. इसके बाद गिलास में सफेद रंग का पाउडर डालकर महिला को सौंप दिया और फरार हो गए.

महिला ने पति को दी घटना की जानकारी

शातिरों ने महिला को गिलास से दस मिनट बाद गहने निकालने की बात कही. उन्होंने गिलास से पानी को नीचे गिराया तो देखा गहने गायब हैं. इसी बीच दोनों शातिर भागने में सफल हो गए. इस घटना के बाद महिला के होश उड़ गए और उसने आनन-फानन में पूरी घटना की जानकारी अपने पति को दी. पीड़ित ने मामले की पुलिस को जानकारी दी है. पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों को तलाश रही है.

(नोट:- अगर आपके पास भी कोई गहना साफ करने की बात कहते हुए आए तो इंकार कर दें. अंजान लोगों को घर में ना घुसने दें. शक होने पर तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन में जानकारी दें.)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें