1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. three accused who shot dr keshav agarwal chancellor of bareilly international university arrested acy

बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति को गोली मारने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

बरेली पुलिस ने शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के अनीश उर्फ आनिस अली, प्रेम नगर थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर कॉलोनी कुदेशिया फाटक निवासी आकाश ठाकुर, बारादरी थाना क्षेत्र के संजयनगर निवासी लकी लभेड़ा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बारादरी थाना क्षेत्र के संजयनगर की एजाज नगर गौटिया निवासी आरिफ फरार है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति को गोली मारने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार
बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति को गोली मारने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में शनिवार देर रात बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति एवं रोहिलखंड मेडिकल एवं डेंटल कॉलेज के एमडी डॉ. केशव अग्रवाल के मंदिर से आते समय गोली मार दी गई थी. पुलिस ने 16 घंटे में ही गोली मारने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने डॉ. केशव अग्रवाल से मेडिकल कॉलेज के पीछे जमीनी विवाद होने के कारण गोली मारने की बात कही है.

पुलिस ने इन लोगों को किया गया गिरफ्तार

एसएसपी ने शनिवार रात में ही एसपी साद मियां, बारादरी, इज्जतनगर, प्रेम नगर समेत कई थानों की पुलिस टीम को घटना के खुलासे के लिए लगाया था. रविवार दोपहर में पुलिस ने शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के अनीश उर्फ़ आनिस अली, प्रेम नगर थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर कॉलोनी कुदेशिया फाटक निवासी आकाश ठाकुर, बारादरी थाना क्षेत्र के संजय नगर निवासी लकी लभेड़ा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बारादरी थाना क्षेत्र के संजय नगर की एजाज नगर गौटिया निवासी आरिफ फरार है.

जमीनी विवाद का मामला

पुलिस ने बताया कि आरोपी अनीश उर्फ आनिस की करीब साढ़े पांच बीघा पैतृक भूमि रोहिलखंड कॉलेज से मिली हुई थी. इस जमीन को 2017 में डॉ. केशव अग्रवाल ने खरीदा था, लेकिन अनीश के परिजनों ने किसी अन्य से भी जमीन का एग्रीमेंट करा लिया, जिसके चलते 2017 में अनीश के परिजनों के खिलाफ कोतवाली थाने में 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था. इससे खफा अनीश ने 2019 में भी मारपीट की थी. इस पर डॉ. अनीश के खिलाफ बारादरी में भी मारपीट का मुकदमा पंजीकृत कराया गया.

गाड़ी के बोनट पर फायर करने का बनाया प्लान

इस घटना के बाद से अनीश खफा था. उसने अपने साथियों के साथ धन वसूली के लिए डॉ. केशव अग्रवाल की गाड़ी के बोनट पर फायर करने का प्लान बनाया था. अपने साथियों को एक-एक लाख देने का भरोसा दिलाया. इसके लिए 10-10 हजार का एडवांस भी दिया. इसके बाद रेकी की गई. 26 फरवरी को डॉ. केशव अग्रवाल घर के लिए निकले थे. इन लोगों ने पीछा कर दिया.

अभियुक्त आकाश ठाकुर और लकी लभेड़ा ने मोटरसाइकिल हीरो होंडा पैशन प्रो से पीछा किया और गुडलाइफ हॉस्पिटल से आगे निकलकर गाड़ी के ऊपर फायर किया. यह गोली जबड़े में लगी. इसके बाद आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है. बाकी बचे आरोपी की तलाश की जा रही है.

घटना संदिग्ध होने की चर्चा

डॉ. केशव अग्रवाल के गोलीकांड के संदिग्ध होने को लेकर भी शहर में काफी चर्चा है. कुछ लोगों ने दबी जुबां से बताया कि जमीनी विवाद के कारण दूसरे पक्ष को फंसाने के लिए यह घटना दिखाई गई है. किसी के भी गोली लगने के बाद छर्रे लगते हैं. इससे काफी हिस्सा काला पड़ जाता है. इसके साथ ही जब दो दांत गोली से उखड़ सकते हैं, तो घांव काफी गहरा होता. मगर, घटना के कुछ देर बाद ही चोट पर वांडेड लगाकर डॉ. केशव ने बोलते हुए वीडियो जारी कर दिया. इससे जमीनी विवाद में फंसाने और सुरक्षा लेने के लिए घटना घटित कराने की बात सामने आ रही हैं

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें