1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. ruhelkhand university to soon announce revaluation of mbbs exams abk

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी का MBBS एग्जाम दोबारा होगा या नहीं? परीक्षा समिति की बैठक में फैसला जल्द

दोबारा छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन कराया जाएगा या फिर मूल्यांकन करने वालों पर कार्रवाई होगी? फैसला परीक्षा समिति की बैठक में होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
रुहेलखंड यूनिवर्सिटी का MBBS एग्जाम दोबारा होगा या नहीं?
रुहेलखंड यूनिवर्सिटी का MBBS एग्जाम दोबारा होगा या नहीं?
सोशल मीडिया

Bareilly News: रुहेलखंड विश्वविद्यालय के एमबीबीएस के 24 छात्रों को दोबारा मूल्यांकन में पास किए जाने के मामले से यूनिवर्सिटी पर सवालिया निशान लग गया है. अब दोबारा छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन कराया जाएगा या फिर मूल्यांकन करने वालों पर कार्रवाई होगी? फैसला परीक्षा समिति की बैठक में होगा.

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन पर काफी समय से सवाल उठ रहे हैं. एमबीबीएस की परीक्षा में फेल विद्यार्थियों के चैलेंज मूल्यांकन में पास होने के बाद इस बात को और बल मिला है. जिसके चलते अभ्यर्थियों ने दोबारा परीक्षा कराने के साथ ही मूल्यांकन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

विश्वविद्यालय ने गेंद परीक्षा समिति के पाले में डाला है. समिति की बैठक के बाद एमबीबीएस की परीक्षा दोबारा कराने एवं चैलेंज मूल्यांकन कराने का फैसला लिया जाएगा. इसके लिए जल्द ही तिथि निर्धारित की जाएगी.

इससे पहले एबीवीपी मूल्यांकन में गड़बड़ियों को लेकर नाराजगी जता चुका है. समाजवादी छात्र सभा ने भी ज्ञापन दिया था. छात्र संगठनों की बात सही नजर आने लगी है. यूनिवर्सिटी ने जल्द फैसला लेने का भरोसा दिलाया है.

(रिपोर्ट:- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें