1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. pilibhit news forest and environment minister dara singh chauhan reached pilibhit tiger reserve sht

Bareilly News: पीलीभीत टाइगर रिजर्व पहुंचे वन एवं पर्यावरण मंत्री, चूका में सिग्नेचर गेट का किया लोकार्पण

यूपी सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान मंगलवार को पीलीभीत स्थित टाइगर रिजर्व पहुंचे. मंत्री ने टाइगर रिजर्व को एक रेस्क्यू वैन भेंट की. इसके साथ ही सिग्नेचर गेट का लोकार्पण किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान
वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान
प्रभात खबर

Bareilly News: मुरादाबाद से मंगलवार दोपहर वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान का काफिला पीलीभीत के टाइगर रिजर्व पहुंचा. उनका जिले के जनप्रतिनिधियों और विभागीय अफसरों ने स्वागत किया. इसके बाद मंत्री ने एक आधुनिक रेस्क्यू वैन टाइगर रिजर्व को भेंट की. यहां से वह मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस में लगी मानव जीव संघर्ष से निपटने के उपकरण की प्रदर्शनी देखने पहुंचे. वन मंत्री ने प्रदर्शनी देखने के बाद चूका को लिए निकल गए.

सिग्नेचर गेट का किया लोकार्पण

मंत्री ने चुका में सिग्नेचर गेट का लोकार्पण किया. इस दौरान मंत्री ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया. वन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों से बातचीत करने के बाद चूका स्थल पर पर्यटकों के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं का निरीक्षण कर सुझाव भी दिए. वह यहां दो दिवसीय दौरे पर आए हैं. मंत्री ने सफरनामा प्रथम बुक का विमोचन किया. लोकार्पण के वक्त तमाम वन विभाग के अफसर मौजूद रहे.

समय से वेतन ना मिलने की समस्या

पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ पवन कुमार शर्मा ने कहा कि डेली बेसिस कर्मचारी विभाग की रीढ़ की हड्डी के रूप में काम कर रहे हैं. विभाग से निकले कर्मचारी या डेली बेसिस कर्मचारियों को समय से वेतन ना मिलने की समस्या काफी सामने आती है, लेकिन आने वाले वर्ष में डेली बेसिस कर्मचारियों के लिए शुभ संकेत है. उत्तर प्रदेश सरकार इस पर काम कर रही है जिसका परिणाम जल्द हम लोगों के सामने आएगा.

वर्षो से जमे डिप्टी रेंजर और वन दरोगा के होंगे ट्रांसफर

पीसीसीएफ टाइगर प्रोजेक्ट कमलेश कुमार ने कहा कि, वन्य जीवन के साथ कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जिस तरह उच्च स्तर पर ट्रांसफर पोस्टिंग होती हैं. उसी तरह अब वर्षो से एक ही रेंज में तैनात डिप्टी रेंजर और वन दरोगा का भी ट्रांसफर किया जाएगा. वन्य जीवन की सुरक्षा को जरूरी कदम उठाएं जाएंगे.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें