1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. jal shakti minister swatantra dev singh targeted the opposition over agneepath scheme

UP News: अग्निपथ को लेकर जलशक्ति मंत्री ने विपक्ष का किया घेराव, बोले- विरोधियों के बहकावे में न आएं युवा

बरेली में रविवार को कैबिनेट मंत्री जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सेना की अग्निपथ योजना बहुत बेहतर है. यह युवाओं के लिए काफी अच्छी साबित होगी. मगर, कुछ विरोधी दल के लोग युवाओं को बरगला रहे हैं, लेकिन युवा इनके बहकावे में नहीं आएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
 जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
Prabhat khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में रविवार को कैबिनेट मंत्री जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पत्रकारों से कहा कि सेना की अग्निपथ योजना बहुत बेहतर है. यह युवाओं के लिए काफी अच्छी साबित होगी. मगर, कुछ विरोधी दल के लोग युवाओं को बरगला रहे हैं, लेकिन युवा इनके बहकावे में नहीं आएंगे. युवा अच्छा और बुरा जानते हैं.

उन्होंने कहा कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास के बारे में ही सोचते हैं. उनका कोई भी फैसला गलत नहीं हो सकता. उन्होंने भाजपा को युवाओं का हमदर्द बताया. उन्होंने कहा कि, युवाओं से संयम से काम लेने चाहिए. मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अधीक्षण अभियंता सिंचाई एवं अधीक्षण अभियंता बाढ़ समेत सभी अधिकारियों से कहा कि जनपद में संचालित सभी नहरों में टेल तक पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें. नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए उसकी पहले ही सफाई करा ली जाए. जिससे पानी टेल तक पहुंच सके. इससे किसानों को उनकी फसलों के लिए पर्याप्त पानी मिल सकेगा.

कैबिनेट मंत्री ने सर्किट हाउस में जनपद में चल रही विभिन्न विभागीय परियोजनाओं के साथ साथ बाढ़ संबंधित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक की. इस दौरान विधायक कैंट संजीव अग्रवाल, विधायक बिथरी चैनपुर डॉ. राघवेंद्र सिंह, सीडीओ जग प्रवेश आदि मौजूद थे.

हर सप्ताह की जाए समीक्षा

जलशक्ति मंत्री ने अधिशासी अभियंता व सहायक अभियंता के साथ ही नहर और बाढ़ के साथ अन्य परियोजनाओं के अधिकारियों को हर सप्ताह कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए. उन्होंने नहर और नदी की भूमि पर अवैध कब्जा नहीं होना चाहिए. अवैध कब्जा को तत्काल कब्जा मुक्त कराने को कहा. नहरों में पानी उपलब्ध कराने के लिए रोस्टर बनाकर रोस्टर के अनुसार पानी उपलब्ध कराने को कहा.जलशक्ति मंत्री ने तहसील फरीदपुर के ग्राम कपूरपुर में रामगंगा नदी के परियोजनाओं के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें